32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsSL 1st Test LIVE : धवन दोहरे शतक से चूके, भारत के दो विकेट पर 282 रन, IND 361/3 (80 Ovs)

गाले : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया और चेतेश्वर पुजारा के साथ 253 रन की बड़ी साझेदारी की जिससे भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन आज यहां चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 282 रन बनाये. धवन ने 190 रन बनाये. जब […]

गाले : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया और चेतेश्वर पुजारा के साथ 253 रन की बड़ी साझेदारी की जिससे भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन आज यहां चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 282 रन बनाये. धवन ने 190 रन बनाये. जब वह 31 रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला. उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाकर जोरदार बल्लेबाजी की लेकिन दस रन से अपने पहले दोहरे शतक से चूक गये.

धवन ने धुआंधार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 168 गेंदों का सामना किया तथा 31 चौके लगाये. धवन ने पुजारा (नाबाद 75) के साथ मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों को पस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और दूसरे विकेट के लिये 253 रन की बड़ी साझेदारी की. भारत ने लंच तक एक विकेट पर 115 रन बनाये थे. इसके बाद धवन और पुजारा ने मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी.

हार्दिक पांड्या को मिल सकता है मौका : विराट कोहली

बायें हाथ के बल्लेबाज धवन ने मनमाफिक रन बटोरे तथा अपने करियर में दूसरी बार लंच और चाय के बीच 100 से अधिक रन बनाये. इससे पहले उन्होंने 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपने पदार्पण टेस्ट में यह कारनामा किया था. धवन ने लंच और चाय के बीच कुल 126 रन बनाये जो भारतीय रिकार्ड है. उन्होंने 110 गेंदों पर अपना पांचवां टेस्ट शतक पूरा किया और इसके बाद अधिक तेजी दिखायी. शतक पूरा करने तक उनकी स्ट्राइक दर 91.81 थी लेकिन उन्होंने आखिर में कुल 113.09 की स्ट्राइकर से रन बनाये.
बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 147 गेंदों पर अपने 150 रन पूरे किये. उन्होंने श्रीलंका के स्पिनरों के सामने स्वीप शाट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया. उन्होंने जल्द ही अपना पिछला सर्वश्रेष्ठ स्कोर (187, बनाम आस्ट्रेलिया, मोहाली, 2013) का पार किया और लग रहा था कि वह अपना पहला दोहरा शतक पूरा कर लेंगे.
लेकिन चाय के विश्राम से ठीक पहले उन्होंने नुवान प्रदीप की गेंद पर गलत टाइमिंग से शाट खेलकर मिडआफ पर खडे एंजेलो मैथ्यूज को आसान कैच थमा दिया. सुबह भारत के टॉस जीतने के बाद धवन ने अभिनव मुकुंद (12) के साथ पारी का आगाज किया. पिच पर घास होने के बावजूद तेज गेंदबाज प्रदीप और लाहिरु कुमारा नयी गेंद का खास फायदे नहीं उठा पाये. मुकुंद के पास खुद को साबित करने का सुनहरा मौका था लेकिन आठवें ओवर में प्रदीप की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर उन्होंने इसे गंवा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें