32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक को धोने के बाद श्रीलंका के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगा भारत

* समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा. डर्बी : लगातार तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां श्रीलंका की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल के एक कदम और करीब आने की कोशिश करेगी. बेहतरीन फार्म में चल […]

* समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा.

डर्बी : लगातार तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां श्रीलंका की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल के एक कदम और करीब आने की कोशिश करेगी.

बेहतरीन फार्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार के रुप में शुरुआत करेगी. श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निरशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं.

जहां तक फार्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं जीती हैं. टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय श्रृंखला के फाइनल में हराया. टीम ने यहां भी अपने तीनों राउंड रोबिन मैच जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी. वह टूर्नामेंट में 200 रन के आंकड़े को पार करने वाली एकमात्र बल्लेबाज हैं.

भारत ने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से हराकर बेहतरीन शुरुआत की और फिर दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 95 रन की बढ़त ने टीम का मनोबल सातवें आसमान पर होगा. भारत के तीन मैचों में छह अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है.

पहले दो मैचों में बल्लेबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए विरोधी टीम को 38.1 ओवर में 74 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.

बीच के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने उम्दा गेंदबाजी की. पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया है. वनडे इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं लेकिन एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगी.

बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बेहतरीन फार्म में चल रही हैं. कप्तान मिताली राज और पूनम राउत ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है. दूसरी तरफ श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार है. टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट और इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

श्रीलंका को बल्लेबाजी में सबसे अधिक उम्मीदें चामरी अटापट्टू से हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 178 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड, पूनम यादव और नुजहत प्रवीण.

श्रीलंका:

इनोका रानावीरा (कप्तान), चामरी अटापट्टू, चंदिमा गुणारत्ने, निपुनी हंसिका, अमा कंचना, इशानी लोकुसूर्या, हर्षित माधवी, दिलानी मनोदरा, हासिनी परेरा, चामरी पोलगमपाला, उदेशिका प्रबोधिनी, ओशादी रानासिंघे, शशिकला श्रीवर्देना, प्रसादिनी वीराकोडी और श्रीपाली वीराकोडी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें