32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोच कुंबले चाहते हैं हम अपने फैसले खुद करें : राहुल

बेंगलुरु : कर्नाटक के प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को खुशी है कि नये मुख्य कोच अनिल कुंबले ने राष्ट्रीय टीम के सदस्यों को अधिकार देने का फैसला किया है जिससे कि वे अपने फैसले स्वयं कर सकें. चार टेस्ट की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में शामिल राहुल फिलहाल […]

बेंगलुरु : कर्नाटक के प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को खुशी है कि नये मुख्य कोच अनिल कुंबले ने राष्ट्रीय टीम के सदस्यों को अधिकार देने का फैसला किया है जिससे कि वे अपने फैसले स्वयं कर सकें. चार टेस्ट की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में शामिल राहुल फिलहाल कुंबले के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अनुकूलन शिविर में हिस्सा ले रहे हैं.

राहुल ने ‘बीसीसीआई.टीवी’ से कहा, ‘‘हमारी उनके (कुंबले) साथ बात हुई है और उन्होंने कुछ चीजों पर जोर दिया. उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह लडकों को स्वयं फैसले करने देंगे. जब हमें कोई परेशानी होगी या कुछ जानकारी लेनी होगी तो हम उनके पास जा सकते हैं. यह शानदार ढांचा है.” उन्होंने कहा, ‘‘अनिल कुंबले जैसे महान खिलाड़ी के मेंटर और कोच के रुप में टीम से जुड़ने से हमारे जैसी युवा टीम को काफी मजबूती मिलेगी. वह हमारे साथ उन अनुभवों को साझा कर रहे हैं जो उन्हें अपने क्रिकेट करियर के दौरान हुए.”
ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ शतकों सहित पांच टेस्ट में 256 रन बनाने वाले राहुल ने कहा, ‘‘वह ऐसे व्यक्ति हैं. जिन्हें क्रिकेट का काफी ज्ञान है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने काफी समय बिताया है. वह हमारे लिए आदर्श व्यक्ति हैं जिनसे हम सीख ले सकते हैं. हम अनिल कुंबले के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं और निजी तौर पर और टीम के रुप में बेहतर होना चाहता हूं.”
जिंबाब्वे के सीमित ओवरों के सफल दौरे के बाद राहुल को एक हफ्ते का ब्रेक मिला जिस दौरान उन्होंने अपने घर में समय बिताते हुए आराम किया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कुछ दिनों का ब्रेक मिला और मैंने घर में कुछ समय बिताया. यह मेरे लिए अच्छा ब्रेक था. यह दुर्भाग्यशाली रहा कि मौसम हमारे पक्ष में नहीं रहा और हम अभ्यास नहीं कर पाए. लेकिन हमने इंडोर में कुछ घंटे बिताये और कुछ अभ्यास करने का प्रयास किया. ” टेस्ट क्रिकेट में दो शतक जड़ने वाले राहुल कैरेबिया के अपने पहले दौरे को लेकर बेताब हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट हमेशा बाकी प्रारुपों से अधिक चुनौतीपूर्ण होता है और हम टेस्ट खेलने का लुत्फ उठाते हैं. मुझे टेस्ट क्रिकेट खेले काफी समय (पिछला टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ अगस्त 2015 में) हो गया है और एक बार फिर सफेद कपड़े पहनने पर मुझे खुशी होगी.” उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले टेस्ट से पूर्व अगले दो से तीन हफ्तों का अच्छा इस्तेमाल करना चाहेंगे. हमें कुछ अभ्यास मैच खेलने हैं और इसलिए हमारे पास काफी समय है. हम समय का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करते हुए अच्छी तैयारी करेंगे.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें