32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे मुकुल

तैयारी. बंगाल के लिए मास्टर प्लॉन लेकर पहुंचे दिल्ली आज या कल कर सकते हैं मुलाकात कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार पर शिकंजा कसने के लिए अपनी नयी रणनीति लेकर मुकुल राय दिल्ली पहुंचे, जहां वह केंद्र सरकार के पांच मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. अपने मुलाकात के समय मुकुल राय केंद्र की योजनाओं को राज्य […]

तैयारी. बंगाल के लिए मास्टर प्लॉन लेकर पहुंचे दिल्ली

आज या कल कर सकते हैं मुलाकात
कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार पर शिकंजा कसने के लिए अपनी नयी रणनीति लेकर मुकुल राय दिल्ली पहुंचे, जहां वह केंद्र सरकार के पांच मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. अपने मुलाकात के समय मुकुल राय केंद्र की योजनाओं को राज्य सरकार द्वारा हाइजैक करने का मुद्दा उठायेंगे.
उन मंत्रियों से वह सोमवार या मंगलवार को मुलाकात करेंगे. जानकारों का कहना है कि विश्व बांग्ला और जागो बांग्ला के मालिकाना को लेकर उन्होंने जिस तरह अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधा. वहीं फोन टैपिंग मामले को लेकर राज्य सरकार को अपने निशाने पर लिया. इसके बाद मुकुल राय पांच केंद्रीय मंत्रियों को लेकर राज्य सरकार को घेरने की योजना बना रहे हैं. इससे राज्य सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.
मिली जानकारी के अनुसार, फोन टैपिंग मामले में वह प्रधानमंत्री दफ्तर के राज्य मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात कर राज्य सरकार द्वारा उनके चारों फोनों के टैपिंग कराने का मामला उठायेंगे.
इसके अलावा राज्य में कार्यरत आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की तालिका भी उनको देंगे, जो केंद्रीय सेवा में रहते हुए तृणमूल कांग्रेस के कैडर के रूप में काम कर रहे हैं. इस मुद्दे पर वह सिलसिलेवार रूप से चर्चा भी करेंगे. जीतेंद्र सिंह के अलावा मुकुल राय चार और मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. इसमें अहम हैं केंद्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा. उनसे मुलाकात करके राज्य की बदहाल स्वास्थ व्यवस्था के साथ डेंगू को लेकर राज्य सरकार की उपेक्षा और लापरवाही का मामला उठायेंगे,
ताकि केंद्र सरकार इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए राज्य सरकार पर दबाव बना सके, क्योंकि डेंगू मुद्दे पर हाईकोर्ट से राज्य सरकार को फटकार मिल चुकी है. राज्य सरकार पर तथ्यों को छुपाने का आरोप है. विपक्षी दल लगातार सड़कों पर उतर कर राज्य सरकार को घेर रहे हैं. लिहाजा इस मुद्दे पर राज्य सरकार को आसानी से घेरा जा सकता है. इसके अलावा राज्य के बंदरगाहों को लेकर मुकुल राय को कई तरह की शिकायत है. यह बात वह केंद्रीय सड़क, परिवहन व जलपरिवहन मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात कर बतायेंगे.
उनकी शिकायत पर कार्रवाई हुई तो इसका सीधा फायदा मुकुल राय और भाजपा के साथ हल्दिया में भाजपा नेता लक्ष्मण सेठ को मिलेगा, क्योंकि बंदरगाह मामले में कार्रवाई हुई तो सीधे राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी प्रभावित होंगे. इसके बाद वह केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से भी मुलाकात करेंगे. श्रम मंत्री से किस मुद्दे पर मुकुल बात करेंगे इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.
इसके साथ ही वह केंद्र सरकार के विकास कार्यों के प्रचार में आयी कमी को देखते हुए सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी से भी बात करेंगे. मुकुल उनको बतायेंगे कि किस तरह केंद्र सरकार की जो योजनाएं हैं, उसको हाइजैक कर नाम बदल कर राज्य सरकार उसका श्रेय लेने में लगी हुई है. इसका पर्दाफाश किस तरह होगा यह रणनीति स्मृति ईरानी को मुकुल बतायेंगे.
इसके साथ ही वक्त मिलने पर वह अपने पुराने संबंधों को फिर से ताजा करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात करेंगे. हालांकि योगी से मुलाकात केवल औपचारिकतावश होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें