32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बक्सर रेल पटरी विस्फोट मामले की जांच शुरू, FSL रिपोर्ट का इंतजार

पटना : बिहार के बक्सर जिला में कल एक रेल पटरी पर विस्फोट से नुकसान की अटकलबाजी शुरू होने पर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि प्रथम दृष्टया में यह पटाखा फोड़े जाने का मामला प्रतीत होता है. बक्सर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर एक रेलवे हॉल्ट की पटरी पर कल […]

पटना : बिहार के बक्सर जिला में कल एक रेल पटरी पर विस्फोट से नुकसान की अटकलबाजी शुरू होने पर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि प्रथम दृष्टया में यह पटाखा फोड़े जाने का मामला प्रतीत होता है. बक्सर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर एक रेलवे हॉल्ट की पटरी पर कल हुए इस धमाके के कुछ ही मीटर की दूरी से वाराणसी सियालदह अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी थी.

हादसे में नहीं हुआ था कोई हताहत

रेल पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मिश्र ने आज बताया कि इस धमाके से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि उक्त धमाके के बाद ट्रेन का परिचालन कुछ समय के लिए रोक दिया गया था तथा सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांचे जाने के बाद ट्रेन अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दी गयी थी. उल्लेखनीय है कि संदिग्ध आईएसआई के एजेंट के इशारे पर पूर्वी चंपारण जिला के घोडासाहन में विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ाने के असफल प्रयास को लेकर गिरफ्तार तीन अपराधियों जिन्होंने गत वर्ष 20 नवंबर को कानपुर में इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन रेल हादसा को लेकर कुछ जानकारी दी थी को एनआईए पूछताछ ने लिए हाल में रिमांड पर लिया है.

एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार

मिश्र ने बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप रेल पटरी पर हुए इस विस्फोट को प्रथम दृष्टया कम तीव्रता वाला और पटाखा होने की संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि विस्फोट स्थल से हासिल किए गए जांच नमूने की एफएसएल द्वारा जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर स्थिति स्पष्ट हो पायेगी. उन्होंने बताया कि अपर रेल अधीक्षक ए एस ठाकुर के नेतृत्व में एक जांच दल का गठन कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें