26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुशखबरी, पेट्रोल 2.43 रुपये और डीजल 3.60 रुपये हुआ सस्‍ता

नयी दिल्ली : पेट्रोल के दाम आज 2.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 3.60 रुपये प्रति लीटर घटा दिए गए. इस महीने दामों में यह तीसरी कटौती है. नयी दरें आज मध्यरात्रि से प्रभावी हो जाएंगी. दिल्ली में कल से पेट्रोल 64.47 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा जो अभी 66.60 रुपये प्रति लीटर […]

नयी दिल्ली : पेट्रोल के दाम आज 2.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 3.60 रुपये प्रति लीटर घटा दिए गए. इस महीने दामों में यह तीसरी कटौती है. नयी दरें आज मध्यरात्रि से प्रभावी हो जाएंगी. दिल्ली में कल से पेट्रोल 64.47 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा जो अभी 66.60 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल 49.72 रुपये प्रति लीटर के बजाय 46.12 रुपये प्रति लीटर के दाम में मिलेगा. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज यह जानकारी दी.

इससे पहले, 16 जुलाई से पेट्रोल और डीजल के दाम 2-2 रुपये प्रति लीटर घटाए गए थे, लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाकर, मूल्य कटौती के लाभ से उपभोक्ताओं को वंचित कर दिया था.

वैट बढ़ाये जाने से दिल्ली में पेट्रोल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए थे, जबकि वैट के प्रभाव से डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर की मामूली कमी आई थी. इससे पहले एक जुलाई को पेट्रोल की कीमत 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71 पैसे प्रति लीटर घटाई गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें