28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू ने किया शाह पर पलटवार कहा, उत्साह की हवा निकल जाएगी

पटना : राजद नेता लालू प्रसाद ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया कि राजग से जदयू के अलग होने के बाद बिहार में ‘जंगल राज 2’ लौट आया है और भाजपा को ‘‘अफवाह फैलाने वाली पार्टी’’ करार देते हुए कहा कि जनता उसके उत्साह की हवा इस वर्ष के अंत […]

पटना : राजद नेता लालू प्रसाद ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया कि राजग से जदयू के अलग होने के बाद बिहार में ‘जंगल राज 2’ लौट आया है और भाजपा को ‘‘अफवाह फैलाने वाली पार्टी’’ करार देते हुए कहा कि जनता उसके उत्साह की हवा इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में निकाल देगी.

लालू ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमित शाह की टिप्पणी पर भाजपा को ‘ठगों’ की पार्टी बताते हुए आरापे लगाया कि उसे अफवाह फैलाने में महारात हासिल है. उसके उत्साह की हवा जनता इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में निकाल देगी. पुराने जनता परिवार में विलय के पूर्व वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर अपनी पार्टी की कल बुलायी गयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पटना आए हुए लालू ने भाजपा के बारे में कहा कि विनाशकाले विपरित बुद्धि.

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद की पार्टी राजद जिसके 1990 से 2005 तक के शासनकाल को खराब कानून व्यवस्था के कारण विपक्ष ने ‘जंगलराज’ की संज्ञा दी थी के समर्थन से बिहार की वर्तमान नीतीश सरकार चल रही है. लालू ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत राजग सरकार के बिहार के हित के विरोध में काम करने के कारण यहां निवेश की भारी संभावना होने के बावजूद कोई भी निवेशक इस प्रदेश में नहीं आ रहा है.

अमित शाह के बिहार में ‘जंगलराज 2’ के आरोप का रामविलास ने समर्थन किया

केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उस आरोप का आज समर्थन किया कि राजग से जदयू के अलग होने के बाद बिहार में ‘जंगल राज 2’ लौट आया है और पुराने जनता परिवार के विलय का उपहास उडाया.लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो रामविलास ने कहा कि शाह ने सही कहा है कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के हाथ मिला लेने से बिहार में ‘जंगलराज’ लौट आया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में शासन में लालू के बढते प्रभाव के कारण यहां लूट, हत्या, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाएं बढने से हरेक दिन समाचार पत्रों में ऐसी खबरें छायी रहती हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा से हाथ मिलाने के पूर्व लालू के साथ उनके होने तथा अब लालू के नीतीश के साथ होने पर प्रदेश के शासन को ‘जंगलराज 2’ की संज्ञा देने के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी राजद सरकार का हिस्सा नहीं रही और सच्चाई यह है कि राजद के वर्ष 1990 से 2005 तक के ‘जंगलराज’ का विरोध वे मुखर रुप से करते रहे थे.

रामविलास ने पुराने जनता परिवार के छह घटक दलों के विलय की प्रक्रिया के तेज होने का उपहास उडाते हुए कहा ‘सौ लंगडे मिलकर पहलवान नहीं बनते’. उन्होंने उनके विलय पर चुटकी लेते हुए कहा ‘‘ ‘लठबंधन’ :आपस में लडने: के बाद अब वे ‘गठबंधन’ :आपस में मिलने: का नाटक कर रहे हैं. इसका इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पडेगा क्योंकि प्रदेश की जनता ने राजग को सत्ता में लाने का मन बना लिया है’’.

अपने पुत्र और सांसद चिराग पासवान के साथ पटना जिला के मोकामा में एक जनसभा को संबोधित कर लौट रहे रामविलास ने दावा किया कि अगले बिहार विधानसभा चुनाव में राजग :भाजपा, लोजपा और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी: 243 सीटों में 190 से कम सीट नहीं जीतेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें