35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंगाया नया पावर ट्रांसफॉर्मर चालू होने में लगेगा तीन दिन टीटीसी विद्युत उपकेंद्र

भागलपुर : टीटीसी विद्युत उपकेंद्र में खराब पावर ट्रांसफॉर्मर अब ठीक नहीं होगा. यहां नया पावर ट्रांसफॉर्मर लगेगा, तभी नियमित रूप से बिजली की आपूर्ति होगी. मंगलवार देर शाम फ्रेंचाइजी कंपनी ने नया पावर ट्रांसफॉर्मर उपकेंद्र में मंगा लिया है. इसको चालू होने में कम से कम तीन दिन लगेगा. बुधवार को ट्रांसफॉर्मर को उपकेंद्र […]

भागलपुर : टीटीसी विद्युत उपकेंद्र में खराब पावर ट्रांसफॉर्मर अब ठीक नहीं होगा. यहां नया पावर ट्रांसफॉर्मर लगेगा, तभी नियमित रूप से बिजली की आपूर्ति होगी. मंगलवार देर शाम फ्रेंचाइजी कंपनी ने नया पावर ट्रांसफॉर्मर उपकेंद्र में मंगा लिया है. इसको चालू होने में कम से कम तीन दिन लगेगा. बुधवार को ट्रांसफॉर्मर को उपकेंद्र के अंदर ले जाने के लिए रास्ता बनाया जायेगा.

इसके बाद खराब ट्रांसफॉर्मर को हटा उस जगह नया पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया जायेगा. इसके बाद इसको नो लोड पर चार्ज में लगाया जायेगा. इसमें कम से कम तीन लगेगा.इसके बाद ही बिजली आपूर्ति सही हो सकेगी.

नौ घंटे अंधेरे में रहा दक्षिणी शहर
सोमवार रात लगभग 11 बजे सबौर ग्रिड से अलीगंज विद्युत उपकेंद्र जाने वाली आपूर्ति लाइन भागलपुर-2 ब्रेक डाउन हो गया. इसका फॉल्ट ढूंढ़ कर बिजली चालू करने के बजाय छोड़ दिया. सुबह चार बजे तक दक्षिणी शहर अंधेरे में डूबे रहे. इसके बाद एक घंटे के लिए बिजली मिली. सुबह पांच बजे फिर इस लाइन को ब्रेक डाउन घोषित कर दिया. मंगलवार सुबह लगभग आठ बजे लाइन चालू हुई, तो लोगों ने राहत महसूस की. भागलपुर-2 के ब्रेकडाउन के चलते विक्रमशिला, मिरजानहाट, पटल बाबू, आकाशवाणी, हबीबपुर व कजरैली फीडर से जुड़े 10 लाख से ज्यादा की आबादी को बिजली-पानी संकट से जूझना पड़ा.
भीखनपुर और घंटाघर फीडर की बिजली खूब कटी: सिविल सर्जन विद्युत उपकेंद्र के दो फीडर भीखनपुर और घंटा घर की बिजली खूब कटी. बिजली कटौती का कोई ठोस कारण नहीं बता सके. उक्त दोनों फीडर के क्षेत्र में लगभग 10 घंटे तक कटौती हुई.
बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति ने कर्मचारियों की हड़ताल को दिया समर्थन : बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति ने हड़ताली कर्मचारियों को समर्थन दिया है. समिति के संयोजक प्रकाश चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल मिला और उनकी मांगों को जायज ठहराया. समिति ने हड़ताली कर्मचारियों से उपभोक्ताओं को परेशान नहीं करने का आग्रह किया. इस पर उनकी ओर से आश्वासन दिया गया कि बिजली आपूर्ति में कोई कमी नहीं आयेगी. प्रतिनिधि मंडल में मो जावेद, धीरेंद्र सिंह, कुमार संतोष, डाॅ जयंत जलद, डाॅ सुनील अग्रवाल, संजय कुमार आदि थे.
आज रालोसपा करेगी बीइडीसीपीएल कार्यालय का घेराव : लगातार बिजली संकट को देख रालोसपा बुधवार को फ्रेंचाइजी कंपनी के कार्यालय का घेराव करेगी व विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रदर्शन करेगी.
भागलपुर : मांगों के समर्थन में फ्रेंचाइजी कंपनी के कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही. प्रबंधन के वार्ता में दिलचस्पी नहीं लेने से कर्मियों ने प्रदर्शन तेज कर दिया. इससे अधिकारी वर्ग से कोई भी खरमनचक स्थित प्रधान कार्यालय को खोलने की हिम्मत नहीं जुटा सके. दफ्तर पूरी बंद रहा. बिजली के काम से आये लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. लोगों की परेशानी तब और बढ़ गयी, जब उनके मोहल्ले की बिजली खराब हुई, तो ठीक करने के लिए कोई नहीं पहुंचा. भागलपुर बिजली श्रमिक संघ के संयुक्त मंत्री सुलीन झा ने बताया कि हमारी जायज मांगों को जब तक पूरा नहीं किया जायेगा, तब तक फ्रेंचाइजी क्षेत्र के भागलपुर सेंट्रल सहित कहलगांव व अलीगंज विद्युत सब डिवीजन के कार्यालय बंद रहेंगे. धरना-प्रदर्शन में संघ के अध्यक्ष मो गुलाम रसूल, महामंत्री आदित्य कुमार, सचिव राजकुमार मंडल, संगठन मंत्री संतोष कुमार चौधरी व अन्य थे.
इनोव सोर्स कंपनी के अधिकारियों ने एसडीओ सदर से मुलाकात की. एसडीओ ने उन्हें अपने कर्मचारियों से बातचीत करने और हड़ताल समाप्त करने को कहा. फिर भी कुछ नहीं होता, तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उम्मीद है कि बुधवार तक हालात सामान्य हो जायेंगे.
विनोद असवाल,जीएम, बीइडीसीपीएल
कर्मचारियों से वार्ता करने की कोशिश की, मगर वह सभी मानने को तैयार नहीं है. कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बिजली व्यवस्था गड़बड़ायी है. कोशिश जारी है कि किसी तरह से कर्मचारी मान जाये और काम पर लौटे.
अंशुमान मिश्रा, सहायक अभियंता(लीगल),बीइडीसीपीएल (फ्रेंचाइजी कंपनी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें