37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तुलार्क कुंभ का सीएम आज करेंगे उद्घाटन

बेगूसराय : प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट में आयोजित तुलार्क महाकुंभ का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 अक्तूबर को उद्घाटन करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सिमरिया गंगा घाट में एक माह तक झोंपड़ी बनाकर रह रहे हजारों कल्पवासियों, अन्य श्रद्धालुओं के साथ-साथ मिथिलांचल एवं संपूर्ण बिहार के लोगों में उत्साह है. महाकुंभ मेले के […]

बेगूसराय : प्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट में आयोजित तुलार्क महाकुंभ का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 अक्तूबर को उद्घाटन करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सिमरिया गंगा घाट में एक माह तक झोंपड़ी बनाकर रह रहे हजारों कल्पवासियों, अन्य श्रद्धालुओं के साथ-साथ मिथिलांचल एवं संपूर्ण बिहार के लोगों में उत्साह है. महाकुंभ मेले के उदघाटन करने आ रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. कार्यक्रम के तहत विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था संबंधी संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है. इसके तहत हेलीकॉप्टर से सुरक्षा, कारकेड व्यवस्था एवं सभा स्थल स्थित मंच की सुरक्षा व्यवस्था हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की व्यापक पैमाने पर प्रतिनियुक्ति की गयी है.
दिन के एक बज कर 20 मिनट पर सिमरिया पहुंचेंगे सीएम : तुलार्क कुंभ महापर्व का उद्घाटन करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिन के एक बज कर 20 मिनट पर सिमरिया धाम स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद सीएम उद्घाटन करने के बाद आम सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री दिन के तीन बजे कार्यक्रम स्थल से पावापुरी नालंदा के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सीएम के आगमन को लेकर सिमरिया घाट स्थित नवनिर्मित हेलीपैड पर मुख्यमंत्री को निर्मल कुमार सिंह प्रशिक्षण बिहार सैन्य पुलिस-9 कैंप बेगूसराय के द्वारा सम्मान गारद प्रस्तुत किया जायेगा.
एक घंटा पूर्व वाहनों का परिचालन रहेगा बंद : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सिमरिया आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. पूरे इलाके को पुलिस छाबनी में तब्दील कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है. सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल के सभी मार्गो पर निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व वाहनों का परिचालन पूर्णत: बंद रहेगा. राजेंद्र पुल के आगे,जीरोमाइल गोलंबर के पास,चांदनी चौक के पास,बीटीपीएस मोड़ के पास,न्यू थर्मल प्लांट के आगे,सिमरिया गंगा घाट जाने वाले तीनमुहानी मोड़ पर ड्रॉप गेट पर भी दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सीएम के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी मो नौशाद युसूफ एवं आरक्षी अधीक्षक आदित्य कुमार ने तैनात पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक हुई तो प्रशासन कार्रवाई करने से नहीं चुकेगा.
बीहट . सोमवार को जिला अधिकारी मो नौशाद यूसुफ तथा एसपी आदित्य कुमार ने मुख्यमंत्री के आगमन तथा सर्वमंगला के स्वामी चिदात्मन जी द्वारा कल्पवास मेला क्षेत्र की बृहत परिक्रमा को लेकर प्रतिनियुक्त मेला अधिकारियों के साथ बैठक की. डीएम ने कहा अधिकारी या पुलिस के जवान भीड़ का हिस्सा नहीं बनेंगे. उन्हें पूरी मुस्तैदी के साथ अपने ड्यूटी स्थल पर मौजूद रहकर सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त रखना होगा. किसी प्रकार की कोताही या लापरवाही बरदाश्त नहीं की जायेगी. कल्पवास मेला में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी मेला क्षेत्र में ही रहेंगे और कुंभ के आयोजन स्थल पर अधिकारी और ट्रैफिक के लोग अलग-अलग अपनी ड्यूटी स्थल पर कार्य करेंगे.
वहीं एसपी ने कहा कि काला झंडा या काला कपड़ा लेकर कार्यक्रम में जाने की अनुमति नहीं होगी. किसी प्रकार की ज्वलनशील चीजों को बाहर ही चेकिंग के दौरान जब्त कर लिया जायेगा. महिला पुलिस द्वारा महिलाओं की भी सघन जांच होगी, तभी अंदर प्रवेश की अनुमति मिलेगी. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरा मेला क्षेत्र पुलिस छावनी में बदल गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.हैलीपेड, धर्म मंच का कार्यक्रम स्थल से लेकर सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था तक हर जगह पुलिस का व्यापक बंदोबस्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें