32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर रोकी गई पेंशन

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक कैफ़े पर हुए चरमपंथी हमले की ख़बर को दिल्ली से प्रकाशित अंग्रेज़ी अख़बारों ने पहले पन्ने पर प्रमुखता से जगह दी है. ‘द इंडियन एक्सप्रेस ‘ ने इसे पहली ख़बर बनाया है. ख़बर की हेडिंग कहती है, ‘जोरदार मुठभेड़ जारी, ढाका के रेस्टोरेंट में कई विदेशी बंधक बनाए गए.’ […]

Undefined
ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर रोकी गई पेंशन 5

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक कैफ़े पर हुए चरमपंथी हमले की ख़बर को दिल्ली से प्रकाशित अंग्रेज़ी अख़बारों ने पहले पन्ने पर प्रमुखता से जगह दी है.

‘द इंडियन एक्सप्रेस ‘ ने इसे पहली ख़बर बनाया है. ख़बर की हेडिंग कहती है, ‘जोरदार मुठभेड़ जारी, ढाका के रेस्टोरेंट में कई विदेशी बंधक बनाए गए.’

अख़बार लिखता है कि शुक्रवार को राजधानी के दूतावास वाले इलाक़े के एक रेस्टोरेंट में हथियारबंद हमलावरों ने कई लोगों को बंधक बना लिया. चश्मदीदों ने ट्विटर पर गोलियां चलने की आवाज़ सुनाई देने की जानकारी दी और रेस्टोरेंट की घेराबंदी किए हुए अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों की तस्वीरें डालीं.

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर बॉक्स में जगह दी है. अख़बार ने एक स्थानीय टीवी के हवाले से बताया है कि नौ हमलवारों के समूह ने रेस्टोरेंट के अंदर क़रीब 60 लोगों को बंधक बना लिया. इनमें विदेशी भी शामिल हैं. अख़बार ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप के हवाले से बताया है कि ख़बर है कि भारतीय उच्चायोग के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं. स्थिति पर निगाह रखी जा रही है.

Undefined
ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर रोकी गई पेंशन 6

‘द स्टेट्समैन’ ने भी इसे पहली ख़बर के तौर पर जगह दी है. अख़बार लिखता है कि स्थानीय लोगों के अलावा बंधकों में इटली और जापान के नागरिकों समेत कई विदेशियों के शामिल होने की आशंका है. अख़बार के मुताबिक़ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में हैं.

‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने भी इसे पहली ख़बर बनाया है. अखबार की सुर्खी कहती है, ‘ढाका के रेस्टोरेंट पर 26/11 जैसा हमला.’द हिंदू’ ने भी इसे पहले पन्ने पर जगह दी है.

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की पहली ख़बर के मुताबिक़ केंद्र सरकार ने समान नागरिक संहिता पर अमल को लेकर विधि आयोग से रिपोर्ट मांगी है जिसके बाद राजनीतिक बहस शुरु हो गई है.

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस इसे अगले साल होने वाले कई राज्यों में विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रही है. अख़बार के मुताबिक़ इस बहस की गूंज 18 जुलाई से शुरु हो रहे संसद सत्र में भी सुनाई दे सकती है. अल्पसंख्यक समुदाय का एक हिस्सा समान नागरिक संहिता का विरोध करता रहा है.

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ और ‘द स्टेट्समैन’ ने भी इससे जुड़ी ख़बर को पहले पन्ने पर जगह दी है.

Undefined
ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर रोकी गई पेंशन 7

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के पहले पन्ने पर छपी एक ख़बर के मुताबिक कांग्रेस ने फ़ैसला किया है कि 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली के अलावा राज्य के दूसरे हिस्सों में भी प्रचार करेंगी.

‘द हिंदू’ ने पहले पन्ने की दूसरी ख़बर में उत्तराखंड में बारिश से 11 लोगों की मौत होने की जानकारी दी है. खबर में 17 लोगों के लापता होने की जानकारी भी दी गई है. अखबार के मुताबिक पिथोरागढ़ और चमोली जिलों में बारिश की वजह से जमीन धसकने की घटनाएं हुईं.

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने मानसून की बारिश की वजह से उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में 30 लोगों की मौत होने की ख़बर पहले पन्ने पर छापी है.

Undefined
ज़िंदा लोगों को मुर्दा बताकर रोकी गई पेंशन 8

‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक ख़बर के मुताबिक़ राजस्थान में कई जीवित लोगों को मृत बताते हुए उनकी पेंशन रोक दी गई है.

अख़बार के मुताबिक़ राजस्थान के राजसमंद ज़िले के ऐसे दस लोग पेंशन शुरु कराने और मुआवज़े की मांग के साथ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें