32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बकाया बिजली बिल शीघ्र करायें जमा, नहीं तो भेजे जायेंगे जेल

कार्रवाई . बकाया बिल रखने वाले को चिह्नित कर विभाग कर रहा केस जिले भर में अभियान चलाकर हो रही है कर्रवाई छापेमारी को लेकर विशेष टीम का किया गया गठन बांका : बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए विद्युत विभाग ने जिले भर में छापेमारी अभियान को तेज कर दिया है. साथ ही […]

कार्रवाई . बकाया बिल रखने वाले को चिह्नित कर विभाग कर रहा केस

जिले भर में अभियान चलाकर हो रही
है कर्रवाई
छापेमारी को लेकर विशेष टीम का किया गया गठन
बांका : बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए विद्युत विभाग ने जिले भर में छापेमारी अभियान को तेज कर दिया है. साथ ही बकाया राजस्व वसूली को लेकर भी अभियान चलाकर वसूली कार्य किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा जिले में राजस्व वसूली में तेजी लाने व विघुत चोरी करने वाले के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए जिलास्तर पर एक टीम का गठन किया गया है. जो टीम शहर व ग्रामीण क्षेत्र में जाकर बिजली चोरी करने वाले लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करेंगे. साथ ही कई माह से बकाया बिजली बिल रखने वाले को हिदायत देते हुए उनका लाइन को काटने का काम करेंगे.
क्योंकि आज भी कई ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके पास विभाग का लाखों रुपया बकाया है. जिसे लेकर विभाग ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्नित कर बकाया बिजली बिल की वसूली करने के लिए अभियान चला रहे है. इस अभियान में 5 हजार से अधिक बकाया बिल रखने वाले उपभोक्ताओं का लाइन काट दिया जायेगा.
छापेमारी अभियान को लेकर हुई विशेष समीक्षा
जिले भर में बिजली विभाग के बकाया राजस्व वसूली व बिजली चोरी करने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही करने को लेकर विद्युत विभाग के वरीय पदाधिकारी ने स्थानीय अधिकारी के साथ वीडियो क्रांफ्रेंसिंग किया. जिसमें राजस्व वसूली व विद्युत चोरी पर अकुंश लगाने को लेकर विशेष समीक्षा की गयी. वीडियो क्रांफ्रेंसिंग में विभाग के कार्यपालक अभियंता को अपने नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन करने की बात कही गयी है. साथ ही बिजली चोरी के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाने, बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के तहत संबंधित थाना में प्राथमिक दर्ज कर जुर्माना वसूली करने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिये गये है. आगे उन्होंने कहा कि बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली काट दिया जाय. साथ ही वैसे उपभोक्ता जो बिजली बिल जमा नहीं किये और विभाग ने उसका लाइन काट दिया. लेकिन वे पुन: घर के दूसरे सदस्यों के नाम से नया कनेक्शन लेकर बिजली जला रहे है. तो वैसे उपभोक्ताओं को चिह्नित कर उनके विरूद्ध कार्रवाई करे.
इस माह में 112 लोगों के विरुद्ध हुई कार्रवाई
कहते हैं अधिकारी
विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता गौरव कुमार पांडेय ने बताया है कि बकाया राजस्व वसूली के साथ-साथ विद्युत चोरी करने वाले लोगों के विरूद्ध जिले भर में एक अभियान चलाया गया है. जिसके तहत इस माह में 112 लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की गयी है. विशेष टीम का गठन भी किया गया है.
विभाग ने की कई पर कार्रवाई
विद्युत चोरी व बकाया राजस्व वसूली अभियान में 1 अगस्त से अब तक जिले भर के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों से कुल 112 लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की गयी है. जिसमें बांका में -13, बाराहाट में-8, रजौन में-24, चांदन में-19,अमरपुर में-22, शंभुगंज में-9,बेलहर में-2,धोरैया में-15 लोगों के विरुद्ध विद्युत चोरी कर जलाने व विभाग द्वारा लाइन काटने के बाद पुन: लाइन जलाने के मामले को लेकर विभिन्न थाना में प्राथमिकी दर्ज करवा कर कार्यवाही की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें