32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांचवें दिन 60 ने दाखिल किये परचे

औरंगाबाद नगर : नगर पर्षद क्षेत्र औरंगाबाद के चुनाव के लिए पांचवें दिन सोमवार को विभिन्न वार्डों से 60 प्रत्याशियों ने नामांकन के परचे दाखिल किये. प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में भ्रमण करने के बाद दर्जनों समर्थकों के साथ नामांकन के लिए समाहरणालय पहुंचे. वार्ड नंबर एक से दिनेश ठाकुर , वार्ड दो से नंदनी कुमारी, […]

औरंगाबाद नगर : नगर पर्षद क्षेत्र औरंगाबाद के चुनाव के लिए पांचवें दिन सोमवार को विभिन्न वार्डों से 60 प्रत्याशियों ने नामांकन के परचे दाखिल किये. प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में भ्रमण करने के बाद दर्जनों समर्थकों के साथ नामांकन के लिए समाहरणालय पहुंचे. वार्ड नंबर एक से दिनेश ठाकुर
, वार्ड दो से नंदनी कुमारी, माया देवी, सुहागी देवी, मधु देवी, वार्ड तीन से मन्नी देवी, रीना देवी, सुनिता देवी, वार्ड चार से मनीष कुमार, वार्ड छह से जगमोहन यादव, विपिन बिहारी सिंह, किरण देवी, राजेंद्र प्रताप सिंह, कुसुम देवी, रीतु ठाकुर, वार्ड सात से इंदु देवी, वार्ड आठ से ललिता देवी, संजीव कुमार, वार्ड नौ से अनिल कुमार श्रीवास्तव, वार्ड 10 से इल्ताफ कुरैशी, शिव कुमार गुप्ता, मनोज कुमार सिंह, वार्ड 12 से शोभा सिंह, वार्ड 13 से अनिता देवी, ज्योति कुमारी, रवींद्र कुमार, वार्ड 14 से बिना गुप्ता, नासरीन खातून, रीना देवी, चिंता देवी, वार्ड 15 से आरिफ खां, निसार अहमद, वार्ड 16 से संतोष कुमार, वार्ड 17 से नुसरत जहां, सइदा जमाल, वार्ड 19 से रेणु देवी, रीना अम्बष्ट, विभा देवी, माया देवी, वार्ड 20 से कमरूजमा, सुबोध कुमार, पवन कुमार, वार्ड 22 से सुराजी देवी, रेणु सिन्हा, वार्ड 24 से रफत प्रवीण, वार्ड 25 से रंजीत कुमार शाही, वार्ड 26 से अनुपम कुमारी, वार्ड 29 से कौशल्या देवी, इंद्रावती देवी, वार्ड 30 से कमरूद्दीन, वार्ड 31 से शारदा देवी, शारदा देवी, अमिता देवी, मीना देवी, विमला देवी, कौशल्या देवी, लालमुनी देवी, वार्ड 32 से मनीषा कुमारी, सुमन देवी, अभिषेक रंजन ने सोमवार को नामांकन के परचे दाखिल किये.
समाजसेवी जगमोहन ने वार्ड छह से किया नामांकन
वार्ड नंबर 6 सत्येंद्र नगर व नागा बिगहा इलाके से समाजसेवी जगमोहन यादव ने सोमवार को नामांकन का परचा दाखिल किया. इनके साथ भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे. अपने आवास से जगमोहन यादव मंदिर पहुंचे और फिर ईश्वर का दर्शन कर समाहरणालय में नामांकन किया. जगमोहन ने कहा कि वार्ड नंबर 6 में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ है. यहां की जनता की मांग पर चुनाव मैदान में उतरा हूं. चुनाव जीतकर वार्ड को आदर्श वार्ड का दरजा दिलाउंगा.
वार्ड 33 से अभिषेक ने किया नामांकन
वार्ड नंबर 33 का चुनाव इस बार दिलचस्प मोड़ पर रहेगा. यहां के मतदाताओं ने युवाओ पर भरोसा जताया है. यही वजह है कि युवा अभिषेक कुमार इस बार चुनाव मैदान में उतरे है. शनिवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाहरणालय पहुंचे और नामांकन का परचा दाखिल किया. अभिषेक ने कहा कि वार्ड 33 को जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ जात-पात के नाम पर बांटने का काम किया है. विकास तो कुछ भी हुआ ही नहीं. मतदाताओं के सहयोग से चुनाव जीत कर वार्ड का विकास करूंगा और विकास ही पहली प्राथमिकता होगी.
वार्ड का करूंगा विकास : राजेंद्र
सोमवार को नगर पर्षद के वार्ड नंबर छह से नागा बिगहा मुहल्ला निवासी राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ बबुआ जी ने निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार के समक्ष नामांकन का परचा दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि मेरा उद्देश्य वार्ड के जनता को विकास करना है. वार्ड नंबर छह में सड़क, नाली नहीं रहने के कारण काफी परेशानी मुहल्लेवासियों को झेलना पड़ता है. जनता ने मुझे विकास करने का मौका दिया, तो वार्ड की तसवीर बदल दूंगा.
आदर्श वार्ड बनाऊंगी : माया देवी
नगर पर्षद के वार्ड नंबर दो से माया देवी ने सोमवार को सैकड़ों समर्थकों की उपस्थिति में नामांकन का परचा दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर दो का विकास नहीं हुआ है. इस वार्ड में सभी वर्ग के लोग रहते हैं. खासकर अति पिछड़ा व महादलितों की संख्या ज्यादा है, लेकिन इस वार्ड का विकास न के बराबर हुआ. सिर्फ वार्ड पार्षदों ने अपना विकास किया है. मुझे एक बार वार्ड को आदर्श बनाने के लिए मौका दें. मैं आम जनता को बता दूंगी कि वार्ड का विकास किस तरीके से होता है.
मुख्य पार्षद के पति शिव ने किया नामांकन
औरंगाबाद नगर पर्षद की मुख्य पार्षद श्वेता गुप्ता के पति व समाजसेवी शिव गुप्ता ने शनिवार को वार्ड नंबर 10 से नामांकन का परचा दाखिल किया. इस दौरान वार्ड के सैकड़ों लोग उनके साथ रहे. नामांकन के उपरांत वार्डवासियों ने माला पहना कर सहयोग का वादा किया.
शिव गुप्ता ने कहा कि नगर पर्षद के मुख्य पार्षद का सीट अति पिछड़ा के खाते में जाने के बाद श्वेता गुप्ता ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया, लेकिन जनता की मांग पर उनकी जगह मैं चुनाव लड़ने उतरा हूं. वार्ड नंबर 10 का विकास ही हमारा उद्देश्य है. पहले भी विकास होते रहा है और उस गति को और तेज करूंगा.
वार्ड 26 से अनुपम ने किया नामांकन
वार्ड नबर 26 से अनुपम कुमारी ने सोमवार को नामांकन का परचा दाखिल किया. इससे पहले अनुपम कुमारी शाहपुर,यमुना नगर,कृष्णापुरी के सैकड़ों समर्थकों के साथ समाहरणालय पहुंची और नामांकन किया. अनुपम ने कहा कि वार्ड नंबर 26 को जनप्रतिनिधियो ने विकास के पैमाने पर काफी पीछे धकेल दिया है. हर जनप्रतिनिधियो ने सिर्फ अपना विकास किया. यहां की जनता उनसे त्रस्त आ चुकी है. यही वजह है कि वार्ड के मतदाताओं को सम्मान दिलाने के लिये चुनाव मैदान में उतरी हूं. वार्ड का विकास और लोगों को सम्मान दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें