37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध शराब बिक्री से परेशान महिलाओं ने शराब बंदी के लिए कस ली कमर

पुलिस पर लगाया उदासीन रवैय अपनाने का आरोप अब तक के सारे प्रयास हुए विफल, हालात जस के तस दुर्गापुर : औद्योगिक शहर दुर्गापुर के कोकओवन थाना अंतर्गत दुर्गापुर स्टेशन संलग्न बर्नस्टैंड बस्ती और हाटतल्ला बाजार इलाके में शराब की चार अवैध दुकान संचािलत होने से परेशान इन इलाकों की महिलाओं ने बीते कई दिनों […]

पुलिस पर लगाया उदासीन रवैय अपनाने का आरोप
अब तक के सारे प्रयास हुए विफल, हालात जस के तस
दुर्गापुर : औद्योगिक शहर दुर्गापुर के कोकओवन थाना अंतर्गत दुर्गापुर स्टेशन संलग्न बर्नस्टैंड बस्ती और हाटतल्ला बाजार इलाके में शराब की चार अवैध दुकान संचािलत होने से परेशान इन इलाकों की महिलाओं ने बीते कई दिनों से शराब की अवैध दुकानों को बंद करने के लिये आंदोलन का राह इिख्तयार कर लिया है. इसके तहत पांच-छह िदनों में महिलाओं ने कई बार शराब की अवैध दुकानों में तोड़फोड़ की गई.
मौके पर पहुंची पुलिस से शराब दुकानों को बंद कराने की गुहार भी लगाई गई. इस पर पुलिस का आश्वासन भी मिला. इसे लेकर महिलाओं की कई बार बैठक भी हुई, लेकिन इनके इन सब प्रयासों पर पानी फिरता दिख रहा है. इतना सब कुछ होने के बाद भी शराब के अवैध कारोबारी बिना किसी भय के खुल्लेआम धड़ल्ले से दुकानों में लोगो को शराब परोस रहे हैं.
शुक्रवार को भी यहां की महिलाओं ने बर्न स्टैंड बस्ती इलाके में उखड़ा के एक सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं के साथ शराब बिक्री के मुद्दे को लेकर बैठक की. इसमें सामाजिक संस्था के कार्यकर्ता जमालुद्दीन अंसारी, रबीन दास के अलावा इलाका की बसंती साव, काकोली बाउरी, रेखा बाउरी, रिंकू बाउरी आिद मौजूद थी. महिलाओं का आरोप है िक शराब दुकानों को बंद करने के लिये कई बार पुलिस के पास शिकायत की गई. पुलिस केवल आश्वासन देकर चली जाती है, लेकिन शराब बिक्री को बंद करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जाता है. महिलाओं ने बताया कि शराब की अवैध दुकान जनबहुल इलाके में है तथा पास में स्कूल भी है. सुबह शाम दुकान पर शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा रहता है.
शराबी आते-जाते लोगों से गाली-गलौच करने के साथ ही महिलाओं पर टिप्पणी भी करते हैं. लोगों ने आरोप लगाया कि शराब पीने वालों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है. इतना ही नहीं शराबी अपने-अपने वाहनों को बीच रास्ते में ही खड़ा कर देते हैं. इससे आवाजाही में भी दिक्कत होती है. लड़ाई-झगड़े का हर समय डर रहता है. शराब की अवैध बिक्री के कारण इलाके के अनेक परिवार बर्बादी के कगार पर पहुंच गये हैं. दिहाड़ी मजदूरी कर गाढ़ी कमाई हर रोज यहां के लोग इन शराब के अड्डों पर उड़ा देते हैं. इनके बच्चे व परिवार को दो वक्त की रोटी भी ठीक से नसीब नहीं होती है. शिक्षा और स्वास्थ्य के बारे में सोचना तो दूर की बात है.
नशे में धुत होकर महिलाओं के पति घर आते हैं और घर में मारपीट करते हैं. इससे सांसािरक जीवन पर बुरा असर पड़ रहा है. महिलाओं ने चेतावनी दी कि यदि प्रशासन ने शराब की अवैध दुकान को तत्काल बंद नहीं कराया तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. अपनी शिकायत लेकर वे लोग दुर्गापुर महकमा शासक से मिलेंगे तथा उसने मदद की फरियाद करेंगे. मौके पर उपस्थित संस्था सदस्यों ने भी इस आन्दोलन की सराहना करते हुये अपना पूरा समर्थन देने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें