24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीन, पाकिस्तान ने सैन्य संबंधों को और मजबूत करने का संकल्प लिया

बीजिंग: चीन और पाकिस्तान की वायु सेनाओं ने 20 दिवसीय संयुक्त अभ्यास से पहले दोनों देशों की सेनाओं के बीच सहयोग को और मजबूत करने का आज संकल्प लिया. आधिकारिक मीडिया रिपोटरें ने आज यहां बताया कि चीन के सेंट्रल मिलिटरी कमीशन के उपाध्यक्ष जू क्विलियांग ने पाकिस्तान की स्टाफ कमेटी के ज्वाइंट चीफ्स के […]

बीजिंग: चीन और पाकिस्तान की वायु सेनाओं ने 20 दिवसीय संयुक्त अभ्यास से पहले दोनों देशों की सेनाओं के बीच सहयोग को और मजबूत करने का आज संकल्प लिया. आधिकारिक मीडिया रिपोटरें ने आज यहां बताया कि चीन के सेंट्रल मिलिटरी कमीशन के उपाध्यक्ष जू क्विलियांग ने पाकिस्तान की स्टाफ कमेटी के ज्वाइंट चीफ्स के अध्यक्ष खालिद शमीम वेन से मुलाकात की और दोनों सैन्य अधिकारियों ने सैन्य सहयोग और बढाने का संकल्प लिया.

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ के अनुसार चीन के सैन्य अधिकारी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी, अच्छे मित्र, अच्छे साझीदार और अच्छे भाई हैं तथा सेनाओं के बीच अभ्यास के स्तर पर सहयोग से न केवल दोनों देशों को लाभ होगा अपितु इलाके में शांति और स्थिरता की रक्षा करने में भी मदद मिलेगी.

वेन ने कहा कि वह चुनौतियों से निपटने के लिए दोनों सेनाओं के बीच आदान प्रदान और सहयोग को बढाना चाहते हैं. वेन और उनके चीनी समकक्ष फांग फेंगहुई ने कल यहां आयोजित चीन- पाकिस्तान रक्षा एवं सुरक्षा परामर्श की सह अध्यक्षता की थी। दोनों देशों की वायु सेनाएं दो से 22 सितंबर तक संयुक्त अभ्यास करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें