16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीमहंगे होंगे रीचार्ज प्लान? एयरटेल ने कर दी ऐसी डिमांड, पढ़ें पूरी खबर

महंगे होंगे रीचार्ज प्लान? एयरटेल ने कर दी ऐसी डिमांड, पढ़ें पूरी खबर

Airtel calls for Telecom service tariff reform - दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने हाल ही में कहा कि उसकी प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) में अपने बल पर स्पष्ट वृद्धि हुई है लेकिन इसमें असली सुधार शुल्क दरों को दुरुस्त करने से ही आयेगा.

Telecom Tariff : भारत में लीडिंग टेलीकॉम कंपनियों में जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) सबसे ऊपर हैं. प्लान्स हो या नेटवर्क की बात, हर चीज को लेकर दोनों कंपनियों के बीच टक्कर देखने को मिलती है. 5G यूजर्स को नयी खबर से झटका लग सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 2024 में कुछ महीने बाद जियो और एयरटेल अनलिमिटेड 5जी डेटा प्लान (5G Data Plan) खत्म करने जा रही है. इसके साथ प्लान्स भी महंगे हो सकते हैं. नयी रिपोर्ट की मानें, तो 4G टैरिफ की मदद से भी कंपनियां रेवेन्यू ग्रोथ बढ़ाने पर जोर दे रही हैं.

दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने हाल ही में कहा कि उसकी प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) में अपने बल पर स्पष्ट वृद्धि हुई है लेकिन इसमें असली सुधार शुल्क दरों को दुरुस्त करने से ही आयेगा.

Also Read: 5G यूजर्स को लगेगा झटका, खत्म होगी फ्री अनलिमिटेड सर्विस! जानें क्या कहती है रिपोर्ट

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक (एमडी) गोपाल विट्टल ने कंपनी के दिसंबर तिमाही के नतीजों पर चर्चा के दौरान कहा कि सवाल शुल्क दरों के दुरुस्त होने या न होने का नहीं है. सवाल यह है कि यह काम कब होगा.

विट्टल ने कहा, वास्तविक सुधार तभी आएगा जब शुल्क दरों में सुधार होगा. मैंने पहले भी कहा है कि शुल्क दरों में सुधार होने या न होने का सवाल नहीं है, सवाल यह है कि यह कब होगा.

Also Read: Good News! 219 रुपये में जियो यूजर्स को मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा

एयरटेल के शीर्ष अधिकारी ने कहा, कुछ तिमाहियों में एआरपीयू में बढ़ोतरी अधिक हुई है तो कुछ तिमाहियों में यह कम है. लेकिन थोड़ी लंबी अवधि में स्पष्ट रूप से एआरपीयू में अपने बल पर बढ़ोतरी देखी गई है.

इसके साथ ही विट्टल ने कहा कि 5जी नेटवर्क पर मुफ्त डेटा की पेशकश पैसे कमाने की किसी भी पहल के लिए एक विरोधाभासी बात है. भारती एयरटेल का दिसंबर तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ उच्च मूल्य ग्राहकों में वृद्धि के दम पर 54 प्रतिशत बढ़कर 2,442.2 करोड़ रुपये रहा है.

Also Read: Jio Vs Airtel: 2 रीचार्ज प्लान्स, 1 रुपये का अंतर, फायदों की लिस्ट लंबी, चूक गए तो पछताएंगे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें