1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. yamaha crosser launched as affordable rival to hero xpulse 200 rjv

Yamaha Crosser 150: यामाहा लायी एथेनॉल से चलने वाली बाइक, जानिए खूबियां

यामाहा ने नयी एडवेंचर बाइक लॉन्च की है. यह कंपनी की पहली एथेनॉल से चलने वाली बाइक है. कंपनी ने इसे फिलहाल ब्राजील में लॉन्च किया है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारत में उतारा जा सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yamaha Crosser
Yamaha Crosser
yamaha

Yamaha Crosser 150: यामाहा ने नयी एडवेंचर बाइक लॉन्च की है. यह कंपनी की पहली एथेनॉल से चलने वाली बाइक है. कंपनी ने इसे फिलहाल ब्राजील में लॉन्च किया है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारत में उतारा जा सकता है.

यामाहा क्रॉसर 150 में नये अपडेट में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ फ्रंट में एक बिल्कुल नया एलईडी हेडलैम्प दिया गया है. इस बाइक में चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है, जो यूजर को राइडिंग के दौरान इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स चार्ज करने की सुविधा देता है.

एथेनॉल से भी चलेगी बाइक

यामाहा ने इस बाइक को रग्ड स्टाइल में उतारा है. इस बाइक में 149cc का 2-वाल्व इंजन मिलता है. यह इंजन 12.2bhp की पावर और 12.74Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इंजन को 5-स्पीड कॉन्स्टैंट मेश ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. सबसे खास बात यह है कि इसे पेट्रोल और एथेनॉल दोनों फ्यूल से चलाया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि एथेनॉल से चलने पर यह ज्यादा पावर जेनरेट करती है.

लॉन्ग राइडिंग के लिए डिजाइन की गई इस बाइक में 19 इंच का रियर और 17 इंच का फ्रंट स्पोक व्हील कॉम्बिनेशन दिया गया है. इस एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक के सस्पेंशन में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. अपने इंजन और प्लेसमेंट के मामले में यह Hero Xpulse 200 के टक्कर की बाइक होगी, लेकिन भारत में इसकी लॉन्चिंग कब तक होगी, इस पर पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें