1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. xiaomi mi a3 sales stop after glitch company to give free support rjv

Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन में आयी खामी, कंपनी देगी फ्री सपोर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Xiaomi Mi A3 in India
Xiaomi Mi A3 in India
mi

Xiaomi Mi A3: स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने ग्राहकों द्वारा एंड्रॉयड अपडेट के बाद तकनीकी गड़बड़ी की शिकायतों के मद्देनजर भारत में Xiaomi Mi A3 की बिक्री को रोक दिया है. सोशल मीडिया मंचों पर ज्यादातर प्रयोगकर्ताओं ने शिकायत की थी कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को ‘इंस्टाल’ करने के बाद उनका फोन बंद हो गया.

कंपनी देगी फ्री सपोर्ट
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारत में Xiaomi Mi A3 यूजर्स लगातार नये अपडेट आने के बाद से दिक्कत का सामना कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने Mi A3 को Android 11 में अपग्रेड किया और इसके बाद फोन पूरी तरह से खराब हो गया. Xiaomi ने इस समस्या से प्रभावित Mi A3 यूजर्स से कहा है कि कंपनी उन्हें मुफ्त सपोर्ट देगी. इसके लिए प्रभावित Mi A3 कस्टमर्स को शाओमी के सर्विस सेंटर जाना होगा जहां कंपनी फ्री सपोर्ट देगी. अगर फोन वॉरंटी में नहीं है फिर भी इसे फ्री में ठीक किया जाएगा.

शाओमी इंडिया ने बयान में कहा, हालिया एंड्राॅयड 11 अपडेट के बाद कुछ एमआई ए3 उपकरणों के साथ आये मुद्दे की हमें जानकारी है. ऐसे में अभी हमने इसे रोक दिया है. कंपनी ने भारत में यह उपकरण 21 अगस्त को पेश किया था. इसकी कीमत 12,999 रुपये है.

कुछ लोगों ने शिकायत की है कि शाओमी के केंद्रों में उनके फोन को ठीक करने के लिए काफी अधिक पैसा मांगा जा रहा है. इसके बाद कंपनी ने कहा है कि सर्विस सेंटरों पर उनके फोन को मुफ्त में ठीक किया जाएगा. इसमें प्रोडक्ट की वॉरंटी को नहीं देखा जाएगा. बाजार अनुसंधान कंपनी आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार 2020 की तीसरी तिमाही में शाओमी 25 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्मार्टफोन बाजार की शीर्ष कंपनी है.

शाओमी ने कहा, लोगों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. ब्रांड के रूप में हम ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करना चाहते हैं. हम निरंतर अपने उत्पादों और सेवाओं में सुधार करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें