1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. trucknetic tech first logistics startup tie up with icici bank trade emerge adani solar rjv

अडानी सोलर और आईसीआईसीआई बैंक ट्रेड इमर्ज के साथ ट्रकनेटिक की साझेदारी बदल देगी लॉजिस्टिक्स की दुनिया

यह स्टार्टअप कुशल और लागत प्रभावी लॉजिस्टिक समाधान प्रदान करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा एनालिटिक्स जैसी उन्नत तकनीक का उपयोग करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICICI Bank Trade Emerge Adani Solar Trucknetic Deal
ICICI Bank Trade Emerge Adani Solar Trucknetic Deal
fb/symbolic

Big Deal: ट्रक हायरिंग ऐप ट्रकनेटिक ने अपने ट्रेड इमर्ज प्लैटफॉर्म के लिए लॉजिस्टिक्स पार्टनर के रूप में आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी की है. यह ट्रेड इमर्ज के लिए चुनी गई कुछ कंपनियों में से एक है, जो पूरे भारत में निर्यातकों और आयातकों को व्यापक डिजिटल बैंकिंग, लॉजिस्टिक्स और मूल्य वर्धित सेवाओं की पेशकश करने वाला एक मंच है.

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में योगदान

यह स्टार्टअप कुशल और लागत प्रभावी लॉजिस्टिक समाधान प्रदान करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा एनालिटिक्स जैसी उन्नत तकनीक का उपयोग करता है. इसकी व्यापक दृष्टि लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में पारदर्शिता और दृश्यता लाना, आपूर्ति श्रृंखला में संचालन का आधुनिकीकरण करना और भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में योगदान करना है. ट्रेड इमर्ज के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ यह साझेदारी भारत में छोटे व्यवसायों और एमएसएमई को विश्व स्तरीय, विश्वसनीय और लागत प्रभावी लॉजिस्टिक समाधान प्रदान करने के अपने मिशन को तेज करने में मदद करेगी.

सभी इंपोर्टर्स-एक्सपोर्टर्स को मिलेगा फायदा

इस सहयोग का उद्देश्य निर्यातकों और आयातकों की दक्षता और उत्पादकता में वृद्धि करना है, जिससे समय लेने वाली भौतिक प्रक्रियाओं को कम किया जा सके. इस प्लैटफॉर्म का लाभ सभी निर्यातकों और आयातकों के लिए उपलब्ध है, भले ही वे आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक न हों. ट्रेड इमर्ज निर्यातकों को 181 देशों में लगभग 15 मिलियन खरीदारों और विक्रेताओं के वैश्विक व्यापार डेटाबेस तक पहुंचने में सक्षम करेगा, जिससे उन्हें अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलेगी.

अडानी सोलर का भी मिला साथ

टेक-फर्स्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी ट्रकनेटिक ने इसके अलावा अडानी ग्रुप के साथ पार्टनरशिप की है, जो ग्रुप की सोलर पीवी (फोटो वोल्टिक) मैन्युफैक्चरिंग आर्म अडानी सोलर के लिए ट्रांसपोर्टेशन मुहैया कराती है. इस दोतरफा साझेदारी में, ट्रकनेटिक अदानी सोलर की आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और ग्राहकों के तेजी से बढ़ते आधार की सेवा करने की क्षमता को बढ़ाने के लिए अडानी सोलर के साथ काम करेगा.

AI, ML की तकनीक का साथ

अडानी सोलर मुंद्रा से पूरे देश में पीवी सेल पहुंचाने के लिए अपने नेटवर्क में ट्रकनेटिक की एक मिलियन से अधिक ट्रकों की अखिल भारतीय उपस्थिति का लाभ उठाएगी. टेक-फर्स्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के साथ करम करेगी, जो सैटेलाइट ट्रैकिंग, पोर्ट कंजेशन और अन्य सिग्नल के आधार पर शिपमेंट में देरी की जानकारी पहले ही बता देने में सक्षम है. इस प्रकार यह ऐतिहासिक वितरण के आधार पर शिपमेंट शेड्यूल से संबंधित जोखिमों से निपटने के लिए भविष्य कहनेवाला विश्लेषण तक पहुंच प्रदान करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें