1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news ios and ipados get youtube picture in picture mode support rjv

iPhone पर बदल जाएगा YouTube वीडियो देखने का अंदाज, आया नया फीचर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
youtube pip mode
youtube pip mode
fb

YouTube Picture In Picture Mode iOS iPadOS: आईफोन यूजर्स को यूट्यूब के जिस फीचर का इंतजार लंबे समय से था, वह आ चुका है. जी हां, वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप यूट्यूब ने iOS और iPadOS के लिए पिक्चर इन पिक्चर (PiP) मोड रिलीज कर दिया है.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर पहले से ही मौजूद है और अब इसे ऐपल डिवाइसेस के लिए रिलीज कर दिया गया है. इस फीचर की मदद से आईओएस यूजर्स पर भी एक छोटे से विंडो में वीडियो प्ले करके दूसरे ऐप को भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

ऐपल ने अपने नये iOS 14 में पिक्चर इन पिक्चर मोड की सपोर्ट दी है लेकिन यह फीचर फेसटाइम के लिए ही था. YouTube ऐप में पीआईपी का सपोर्ट पहले नहीं था. माना जा रहा है कि नया अपडेट पहले यूट्यूब के प्रीमियम यूजर्स को मिलेगा.

iPhone और iPad यूजर्स को पिक्चर इन पिक्चर मोड का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर अब यूट्यूब पर वीडियो देखते समय भी किसी अन्य ऐप पर दूसरा काम भी कर पाएंगे. नया अपडेट फिलहाल अमेरिकी यूजर्स को मिल रहा है, लेकिन खबर है कि जल्द ही इसे सभी देशों के लिए जारी कर दिया जाएगा.

Apple के बारे में बताते चलें कि कंपनी ने हाल ही में WWDC 2021 में अपना नया ओएस iOS 15 लॉन्च किया है. iOS 15 के साथ iMessage और FaceTime को लेकर कई तरह के बदलाव किये गए हैं. जहां प्राइवेसी पर कई फीचर्स आये हैं वहीं, शेयरिंग के लिए सिस्टमवाइड सपोर्ट और डिवाइस इंटेलिजेंस के लिए कई सारे अपडेट दिये गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें