1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jlr electric suv i pace bookings open ahead of india launch features specs details you want to know rjv

JLR ने भारत में शुरू की इलेक्ट्रिक SUV I-Pace की बुकिंग, बैटरी पर मिलेगी आठ साल की वारंटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jaguar I Pace bookings open
Jaguar I Pace bookings open
jlr

Jaguar I-Pace Launch Price Booking Features: जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने जानकारी दी है कि उसने अपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुवार आई-पेस (Electric Jaguar I-Pace) की बुकिंग शुरू की है. कंपनी ने बताया कि इस गाड़ी में 90 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी है, जो अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 पीएस की शक्ति प्रदान करता है.

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा, हम जगुआर आई-पेस की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू करने के लिए बेहद रोमांचित हैं. आई-पेस की 90 केडब्ल्यूएच लिथियम आयन बैटरी आठ साल या 1.6 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है.

इसके साथ ही आई-पेस के पांच साल के सर्विस पैकेज के तहत जगुआर मौके पर सहायता उपलब्ध कराएगी. तीन संस्करणों में पेश की जाने वाली यह गाड़ी 4.8 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है.

जगुआर के आई-पेस को फ्रंट में दो सिंक्रोनस मैग्नेटिक इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ-साथ रियर एक्सल भी मिला है, जो 696 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 395 बीएचपी पावर आउटपुट जेनरेट करता है. इसमें AWD (All-wheel drive) सिस्टम भी है. यह कार केवल 4.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और यह 480 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देती है.

आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स में मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स (केवल एचएसई), 8-वे सेमी-पावर्ड लुक्सटेक स्पोर्ट सीट, 380W मेरिडियन साउंड सिस्टम, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले, 3डी सराउंड कैमरा, ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर, एनिमेटिड डायरेक्शन इंडिकेटर, लेदर स्पोर्ट सीट्स, 825W मेरिडियन 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है.

जगुआर की यह कार एक स्लोपिंग बोनट, एलईडी हेडलैंप, हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल और एक डीटेल्ड सेंटर एयर-डैम के साथ आती है. इलेक्ट्रिक व्हीकल में आकर्षक दिखने वाले सेट और हल्के ORVM (Outside Rear-view Mirror) भी हैं. सामान्य रूप से, इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4682 मिमी, चौड़ाई 2011 मिमी और ऊंचाई 1566 मिमी है. व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस 2990 मिमी और 174 मिमी है. इसे कुल 12 रंगों में पेश किया जाएगा.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें