1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jio news jio phone 5 reliance jio may launch new phone under rs 500 jio phone 5 launch under 500 rupees know details jio phone 5 launch date price in india specifications and features

500 रुपये से सस्ता फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा Jio

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jio Phone new handset concept model
Jio Phone new handset concept model
jio

Jio News, Reliance Jio, Jio Phone, Jio Phone 5: रिलायंस जियो ने साल 2017 में जियो फोन पेश किया था, जो सबसे सस्ता 4जी फोन था. उसके बाद कंपनी ने जियो फोन 2 को बाजार में 2,999 रुपये की कीमत में उतारा. उसके बाद एक ऑफर के तहत जियो फोन 1 को 500 रुपये की कीमत पर बेचा गया. वहीं, अब खबर है कि जियो 500 रुपये से कम में भी फोन लॉन्च करने वाला है.

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो ने इसके बाद जियो फोन 2 को अपग्रेडेड वेरिएंट के तौर पर लॉन्च किया. जियो फोन 2 लॉन्च होने के बाद भी सबसे पहले लॉन्च हुआ जियो फोन बिक रहा है. फिलहाल जियो फोन 699 रुपये में खरीदा जा सकता है. अब ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो एक ज्यादा सस्ते हैंडसेट को उतारने की योजना बना रही है. जियो फोन के सस्ते वेरिएंट के तौर पर जल्द JioPhone 5 को लॉन्च किया जा सकता है.

एक रिपोर्ट से पता चला है कि जियो फोन 5 पर काम चल रहा है. नया जियो फोन भी एक फीचर फोन ही होगा. खबरों के मुताबिक, जियो फोन 5 ओरिजिनल जियो फोन का एक लाइट वर्जन होगा. इसका मतलब है कि इसे जियो फोन की मौजूदा कीमत से कम दाम में बेचा जाएगा.

ऑटो, मोबाइल और गैजेट्स से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

रिपोर्ट के अनुसार, JioPhone 5 पर कंपनी काम कर रही है और आने वाले समय में यह फोन लॉन्च किया जा सकता है. लीक्स की मानें, तो जियो फोन 5 की शुरुआती कीमत 399 रुपये हो सकती है. अगर, ऐसा होता है तो फिर यह सबसे सस्ता फोन होने जा रहा है.

जियो के इस फोन में यूजर्स को 4जी सपोर्ट भी मिल सकता है. वहीं, यह फोन भी पिछले फोन्स की तरह, KaiOS प्लैटफॉर्म पर ही काम करेगा. कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी दी जा सकती है. इसके अलावा, फोन में व्हाट्सऐप, फेसबुक और गूगल के भी पहले से ही उपलब्ध होने की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो से जियो कॉल के लिए यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं, इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए जियो प्लान्स में से कोई प्लान चुनना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें