1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. evtrick motors introduce electric motorcycle rise priced over rs 1 lakh rjv

New EV Launch: यह कंपनी लायी नया इलेक्ट्रिक व्हीकल, कीमत 1.60 लाख रुपये

एक बार चार्ज करने पर यह 110 किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Evtric Rise Electric Motorcycle
Evtric Rise Electric Motorcycle
evtric

New EV Launch: पुणे की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माता कंपनी ईवीट्रिक मोटर्स ने अपनी पहली मोटरसाइकिल को बाजार में उतारा है. इसकी शोरूम कीमत 1.60 लाख रुपये है. कंपनी ने 22 जून से 5,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ ई-बाइक - ईवीट्रिक राइज के लिए बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा की है.

हाल ही में राजस्थान में कंपनी के डीलरों की बैठक के दौरान इस मोटरसाइकिल को पेश किया गया. एक बार चार्ज करने पर यह 110 किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर सकती है. इवीट्रिक मोटर पुणे स्थित ऑटोमेशन कंपनी पीएपीएल का एक हिस्सा है. ईवीट्रिक के उत्पाद पोर्टफोलियो में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर- ऐक्सिस, राइड और माइटी शामिल हैं. इन वाहनों को 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट के नेटवर्क के माध्यम से बेचा जा रहा है.

बता दें कि भारतीय ऑटोमेशन कंपनी पीएपीएल (PAPL) ने ईवीट्रिक मोटर्स (EVTRIC Motors) को पिछले ही साल लॉन्च किया. इलेक्ट्रिक वाहन जगत में शुरू किया गया यह एक नया वेंचर है, जो भारतीय ग्राहकों की इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करेगा. पीएपीएल, लाइन ऑटोमेशन उपकरण, कन्वेयर्स, रोबोट्स, मेकेनिकल/कंट्रोल डिजाइन, एवं सिम्यूलेशन के शुरुआती निर्माताओं में से एक है.

'मेक इन इंडिया' पर जोर देते हुए इस 100 फीसदी भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव निर्माण उद्यम को लॉन्च किया गया है. ईवीट्रिक मोटर्स ने चरणबद्ध तरीके से लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर सहित ईवी उत्पादों की बेहतरीन रेंज उपलब्ध करने की दिशा में काम करेगी. (इनपुट:भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें