1. home Home
  2. tech and auto
  3. amazon announced will give jobs to 55000 people will get about 1241 rupees every hour job fair in india on 16 september ksl

Amazon का एलान, 55,000 लोगों को देगा नौकरी, हर घंटे मिलेंगे करीब 1241 रुपये, भारत में जॉब फेयर 16 सितंबर को

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन दुनियाभर में बड़े पैमाने पर युवाओं की भर्ती करने का एलान किया है. कंपनी के नये चीफ एग्जीक्यूटिव एंडी जैसी के मुताबिक, कॉर्पोरेट और टेक्नोलॉजी से जुड़े काम के लिए दुनियाभर में 55,000 लोगों को नौकरी पर रखने की योजना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amazon
Amazon
Amazon

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन दुनियाभर में बड़े पैमाने पर युवाओं की भर्ती करने का एलान किया है. कंपनी के नये चीफ एग्जीक्यूटिव एंडी जैसी के मुताबिक, कॉर्पोरेट और टेक्नोलॉजी से जुड़े काम के लिए दुनियाभर में 55,000 लोगों को नौकरी पर रखने की योजना है. कंपनी को रिटेल, क्लाउड और विज्ञापन में मांग सहित अन्य कार्यों के लिए अधिक लोगों की जरूरत है.

एंडी जैसी ने कहा है कि कंपनी के कुइपर प्रोजेक्ट के लिए भी नये लोगों की जरूरत है. मालूम हो कि इस प्रोजेक्ट के जरिये अमेजन ब्रॉडबैंड तक पहुंच आसान बनाने के लिए ऑर्बिट की कक्षा में सैटेलाइट लॉन्च कर रहा है. अमेजन का वार्षिक जॉब फेयर 15 सितंबर से शुरू हो रहा है. वहीं, एशिया जोन में 16 सितंबर को जॉब फेयर होगा.

उन्होंने अमेरिकी सर्वे का हवाला देते हुए कहा है कि, ''कोरोना महामारी काल में नौकरियों में काफी बदलाव आया है. ऐसे बहुत लोग हैं, जो अलग और नयी नौकरियों के बारे में सोच रहे हैं.'' नये लोगों की भर्ती से अमेजन के कॉर्पोरेट और तकनीकी कर्मियों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी होगी.

एंडी जैसी के मुताबिक, ''अमेजन की इंजीनियरिंग, अनुसंधान विज्ञान और रोबोटिक्स में भर्ती की योजना है. एंडी जैसी ने कहा है कि ''हमने 15 डॉलर के न्यूनतम वेतन का समर्थन किया है. हालांकि, कुछ राज्यों में शुरुआती वेतन प्रति घंटे 17 डॉलर तक है.''

दुनियाभर में होनेवाली 55,000 भर्तियों में 40 हजार से अधिक अमेरिका में हैं. वहीं, शेष भर्ती भारत, जर्मनी और जापान सहित दूसरे देशों के लिए होगी. मालूम हो कि अमेजन ने साल 2020 में अमेरिका में पांच लाख से ज्यादा लोगों को वेयर हाउस और डिलीवरी से जुड़े काम के लिए भर्ती की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें