26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी

चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में […]

चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी एक करोड़वीं गाड़ी ‘ एफजेडएस – एफआई वर्जन 3.0’ रही. यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला.

इसे भी देखें : यामाहा मोटर इंडिया ने 23,897 मोटरसाइकिलें मंगायी वापस

कंपनी ने कहा कि उसने 2012 से 2019 के बीच 50 लाख इकाइयों के उत्पादन के स्तर को भी हासिल किया. यह भी एक उपलब्धि है. कुल एक करोड़ इकाइयों में से 77.88 मोटरसाइकिल जबकि 22.12 लाख स्कूटर हैं. इन वाहनों में से 80 फीसदी वाहन सूरजपुर और फरीदाबाद संयंत्र में तैयार किये गये हैं, जबकि बाकी वाहन चेन्नई संयंत्र में बनाये गये हैं.

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा कि इन सालों में यामाहा की यात्रा काफी रोमांचकारी रही. हमें देशभर में ग्राहकों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है. यह उपलब्धि हमारी बढ़ती लोकप्रियता और हमारे उत्पादों की मांग का सबूत देती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें