1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal violence bjp leader kailash vijayvargiya murders in violence jp nadda mamata banerjee jagdeep dhankhar amit shah pm modi amh

West Bengal Violence : ‘पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को रोकिए’, मिलने पहुंची ममता बनर्जी तो राज्यपाल धनखड़ ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Elections Violence
West Bengal Elections Violence
pti
  • भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई और मारपीट की गई

  • भाजपा 5 मई को देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में

  • ममता बनर्जी ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिये राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात की

West Bengal Elections Violence : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी,TMC) की जीत के बाद से पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है जिसपर सियासत भी भड़कर चुकी है. भाजपा ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. हिंसा से आहत भाजपा 5 मई को देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में है, इसी दिन ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ भी लेने जा रहीं हैं. खबरों की मानें तो जेपी नड्डा कोलकाता के आसपास के उन जिलों में जाएंगे जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई और मारपीट की गई है.

इस बीच ममता बनर्जी ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिये राज्यपाल धनखड़ से सोमवार को मुलाकात की. राज्यपाल धनखड़ ने राजभवन में ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि उनसे बातचीत के दौरान चर्चा का मुख्य विषय सरकार द्वारा चुनाव बाद हिंसा, आगजनी, लूट और हत्या रोकने के लिये उठाए जा रहे कदम थे.

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने ट्वीट किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हिंसा में कई जानें चली गईं, कई लोग घायल हैं…. घरों को आग लगाने का काम किया गया….उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से एक घंटे से भी ज्यादा वक्त तक बातचीत हुई. बात का मुख्य केंद्र राज्य में जारी हिंसा का दौर रहा. मैंने उनसे हिंसा को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने को कहा.

जे पी नड्डा का दौरा : इस बीच भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं. पार्टी ने ट्वीट किया कि तृणमूल कैडर के गुंडा तत्वों द्वारा चुनाव बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खिलाफ की गई व्यापक हिंसा के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा 4-5 मई को बंगाल का दौरा करेंगे. पार्टी ने कहा कि वह हिंसा प्रभावित पार्टी कार्यकर्ताओं के परिवारों से मिलेंगे.

हिंसा और लूट : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि मारे जाने से पहले एक भाजपा कार्यकर्ता फेसबुक पर दो बार लाइव था और उसने कहा कि हमलावरों द्वारा जानवरों और बच्चों को भी नहीं छोड़ा जा रहा. उन्होंने कई घायल लोगों की तस्वीरें भी साझा कीं. एक वीडियो में ‘हांग कांग फैशन' नामक दुकान से युवक कपड़े लूटकर भागते हुए दिखे. उनमें से कुछ के चेहरों पर हरा रंग लगा था और संभवत: वीडियो बना रहे व्यक्ति की आवाज सुनाई दे रही है जो कहता है, “यही होना चाहिए था…हम तो मिजाज बना रहे थे…. एक अन्य वीडियो में बुर्का पहने महिलाओं का एक समूह दुकान के बाहर खड़ा है और गुस्से में चिल्लाते हुए पूछ रहा है,. “यह ममता राज है कि गुंडों का राज है?” उनमें से एक ने कहा कि उसका भाई ‘हांग कांग फैशन' चलाता है और भाजपा के लिये काम करता है.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें