1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021
  5. bengal corona update tmc supremo and cm mamata banerjee attacks pm modi over increasing covid 19 cases in bengal and in the country abk

कोरोना की रोकथाम की कोशिश जारी, ममता ने कहा- हर एहतियाती कदम उठा रही राज्य सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की रोकथाम की कोशिश जारी, ममता ने कहा- हर एहतियाती कदम उठा रही राज्य सरकार
कोरोना की रोकथाम की कोशिश जारी, ममता ने कहा- हर एहतियाती कदम उठा रही राज्य सरकार
सोशल मीडिया

Bengal Corona Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में तेजी से कोरोना संक्रमण के प्रसार के बीच आम लोगों को भरोसा दिया है उनकी सरकार महामारी की रोकथाम के लिए हर तरह का एहतियाती कदम उठाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी को सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय रखने और कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जरूरी सरकारी मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

सीएम बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें महामारी से मुकाबले के लिए केंद्रीय मदद और पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की गुहार लगाई गई है. सोमवार को मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा देशभर में कोविड-19 के संक्रमण में भारी बढ़ोतरी के साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार अपने लोगों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है. मैंने अतिरिक्त दबाव और वैक्सीन की उपलब्धता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क किया है. मैंने सभी शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना से निपटने के लिए हर स्तर पर विस्तृत व्यवस्था करें और रोकथाम मुल्क कदम उठाने के लिए हर संभव कोशिश जारी रखें.

वाहवाही में पीएम मोदी ने बांट दिए वैक्सीन: ममता

इसके पहले रविवार को सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 5.4 करोड़ और वैक्सीन की खुराक तुरंत उपलब्ध कराने की मांग की थी. पत्र में ममता बनर्जी ने रेमडेसिविर और टॉसिलिजूमैब जैसी दवाओं की भी मांग की थी. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में ऑक्सीजन की कमी से भी पीएम को अवगत कराया था. उन्होंने पीएम से निवेदन किया था कि जितना जल्द संभव हो बंगाल को ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. वहीं, एक चुनावी सभा में ममता ने कोरोना के इलाज में वैक्सीन और दवाओं की कमी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी पर वाहवाही बटोरने के लिए दुनिया को वैक्सीन बांटने का आरोप लगाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें