1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021 mamata banerjee may announce several bounties for people of west bengal before model code of conduct mtj

आचार संहिता लागू होने से पहले बंगाल की जनता पर सौगातों की बारिश कर सकती हैं ममता बनर्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
PTI

कोलकाता : बंगाल में आचार संहिता लागू होने से पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को कई बड़ी घोषणाएं करने जा रही हैं. सूत्रों ने बताया है कि ममता बनर्जी दोपहर 3 बजे कई योजनाओं की घोषणा करेंगी. 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव का कभी भी एलान हो सकता है.

तृणमूल कांग्रेस सरकार हर हाल में अपनी सत्ता बरकरार रखना चाहती है, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार किसी भी सूरत में पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए हर जुगत लगा रही है. यही वजह है कि दोनों ही दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी को आम लोगों की सबसे हितैषी पार्टी के रूप में स्थापित करने में जुटी है.

तृणमूल सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार लोकलुभावन वायदे कर रही हैं. दूसरी ओर, केंद्र सरकार भी बंगाल केंद्रित योजनाओं की घोषणा धड़ल्ले से कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी 200 सीटें जीतकर सत्ता में आने का दावा कर रही है, तो तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि उसकी सरकार न केवल बरकरार रहेगी, बल्कि पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी. तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने तो 2021 के बंगाल चुनाव में 250 सीटें जीतने का दावा कर दिया.

बहरहाल, बंगाल विधानसभा चुनावों की घोषणा अभी नहीं हुई है. उम्मीद की जा रही है कि एक सप्ताह के भीतर चुनावों का एलान हो जायेगा. वहीं, दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 फरवरी की बंगाल यात्रा के बाद ही विधानसभा चुनावों की घोषणा चुनाव आयोग करेगा. इससे पहले 18 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शार बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं.

अमित शाह दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में भाजपा के परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखायेंगे. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने बंगाल में 5 परिवर्तन रथ निकालने का एलान किया था. इसके खिलाफ कलकत्ता हाइकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गयी, लेकिन हाइकोर्ट ने तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की ओर से दायर की गयी याचिका को खारिज कर दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें