1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021 major surgery in police department before the eighth phase of voting election commission transferred these officers avh

आठवें चरण के मतदान से पहले पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी, चुनाव आयोग ने इन अधिकारियों का किया तबादला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव आयोग ने इन अधिकारियों का किया तबादला
चुनाव आयोग ने इन अधिकारियों का किया तबादला
Twitter

शिव कुमार राउत: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें चरण में 29 अप्रैल को बीरभूम में मतदान के चार दिन पहले दो ऑफिसर इंचार्ज (ओसी) सहित तीन पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया गया. नलहाटी थाना के आफिसर इंचार्ज कोविड से संक्रमित हुए हैं. दुबराजपुर में एक नये ओसी को नियुक्त किया गया है, हालांकि निवर्तमान ओसी को अभी तक कोई पोस्टिंग नहीं दी गई है. प्रसेनजीत दत्त को दुबराजपुर का नया ओसी नियुक्त किया गया है.

वही‍ं आयोग ने एक और आदेश जारी कर बताया है कि आर्थिक अपराध निदेशालय के निरीक्षक शांतनु सिन्हा विश्वास का तबादला जलपाईगुड़ी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय में बतौर अपराध निरीक्षक किया गया है. भाजपा ने सिन्हा पर डाक मतपत्रों में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था.

रविवार रात को जारी स्थानांतरण आदेश के मुताबिक आसनसोल-दुर्गापुर के सहायक आयुक्त रहे श्रीमंत कुमार बंदोपाध्याय का तबादला कर उन्हें बोलपुर का सब डिविजनल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) बनाया गया है. बोलपुर के मौजूदा एसडीपीओ शुभेंद्र कुमार हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. आदेश के मुताबिक कृष्णानगर पुलिस जिले के कृष्णागंज के सर्किल इंस्पेक्टर निहार रंजन रॉय को मुर्शिदाबाद पुलिस थाने का नया प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है, अब तक इस पद पर आतिश दास थे. आतिश को पुलिस निदेशालय भेजा गया है.

29 अप्रैल को है चुनाव- बताते चलें कि बीरभूम जिले में विधानसभा के 11 सीटों पर आठवें चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराना चुनाव आयोग की बड़ी चुनौती है. वहीं हाल में नागेंद्रनाथ त्रिपाठी को बीरभूम के पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें