1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal latest news in hindi malda jail prisoner hanged

Bengal News : गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर जेल में फंदे से लटका मिला कैदी का शव, प्रशासन में हड़क‍ंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर जेल में फंदे से लटका मिला कैदी का शव
गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर जेल में फंदे से लटका मिला कैदी का शव
file

मालदा: जलपाईगुड़ी जिला संशोधनागार में बुधवार को एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध स्थिति में शव बरामद किये जाने की घटना को लेकर पुरे जेल परिसर में हड़कंप मच गया. इधर मृत कैदी की पत्नी ने जेल में मारपीट के कारण उसके पति की मौत होने का आरोप लगाया है. हालांकि इस बारे में जेल प्रशासन किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पुलिस व जेल सूत्रों के अनुसार मृत कैदी का नाम सुकुमार मंडल (45 )है. वह बामनगोला थाने के चाँद पुर इलाके का रहनेवाला था.

इलाके की ही एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने के आरोप में मंगलवार उसे गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कल उसे अदालत में पेश किया जहां न्यायधीश ने उसे जेल हिरासत में भेज दिया.गिरफ़्तारी के 24 घंटे के भीतर जेल के एक कमरे में रहस्यमय स्थिति में फंदे से लटकता उसका शव बरामद किया गया.दूसरी ओर मृतक के पैर में खून के निशान मिलने के कारण उसके परिवारवालों ने उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाया है.मृतक कैदी की पत्नी ने कहा उसका पति आत्महत्या नहीं कर सकता.

उसे झूठे मामले में फंसाया गया है।.मंगलवार को उसे जेल भेज दिया गया.यदि उसने आत्महत्या की तो उसके पैर में खून का निशान क्यों है.उन्होंने अपने पति की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए इसकी जाँच की मांग की. इधर जेल में कैदी की मौत की खबर मिलते ही मालदा कलेक्टोरेट के डिप्टी मजिस्ट्रेट सुब्रत विश्वास जेल पहुंचकर हालातों का जायजा लिया.उनकी मौजूदगी पुलिस कैदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज कर घटना की जाँच शुरू कर दी.

डिप्टी मजिस्ट्रेट सुब्रत विश्वास ने बताया आज सुबह जेल के एक कमरे की खिड़की में गमछे से फंदे से लटकता अवस्था में विचाराधीन कैदी पाया गया.उसे तत्काल मेडकल कॉलेज भेज गया है. उसके पैर में खून निशान पाए गए हैं. उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कैदी की मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पायेगा.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें