1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west begnal goernor jagdeep dhankhar started north bengal visit amidst division of bengal demand abk

BJP की बंगाल विभाजन की मांग, जगदीप धनखड़ का दौरा शुरू, बोले- शुतुरमुर्ग जैसा व्यवहार बंद हो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP की बंगाल विभाजन की मांग, जगदीप धनखड़ का दौरा शुरू
BJP की बंगाल विभाजन की मांग, जगदीप धनखड़ का दौरा शुरू
सोशल मीडिया

Bengal Division: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे. दरअसल, अलीपुरदुआर के बीजेपी सांसद जॉन बरला ने उत्तर बंगाल को अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाने की मांग की है. इस मांग के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उत्तर बंगाल के एक सप्ताह का दौरा करने की घोषणा की है. इसी यात्रा के दौरान राज्यपाल धनखड़ बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरान जगदीप धनखड़ ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया.

एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोला. इसके अलावा राज्यपाल धनखड़ ने पिछले दिनों दिल्ली यात्रा को लेकर भी अपनी बातों को मीडिया के सामने रखा. उत्तर बंगाल पहुंचे राज्यपाल ने कहा कि बंगाल में स्थिति बहुत खराब है. ममता बनर्जी चुप हैं. शुतुरमुर्ग जैसा व्यवहार बंद होना चाहिए.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि बंगाल में चुनाव नतीजे निकलने के बाद भी हिंसा जारी है. रिजल्ट निकलने के सात हफ्तों के बाद भी हिंसक घटनाएं हो रही हैं. देश में आजादी के बाद सबसे डरावनी हिंसा बंगाल की धरती पर देखने को मिल रही है. उन्होंने ममता सरकार से सवाल किया है कि संविधान, राज्यपाल और केंद्र सरकार से इतना टकराव क्यों हो रहा है? आखिर राज्य की ममता सरकार हिंसा पर रोक क्यों नहीं लगा पा रही है? किसका इंतजार किया जा रहा है?

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के मुताबिक हमारे लिए देश का संविधान और न्याय प्रणाली बेहद अहम है. हमेशा सरकार, कानून और कोर्ट के बीच समन्वय हो. दिल्ली यात्रा के पहले सीएम ममता बनर्जी को राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर खत लिखा था. उन्हें हिंसा पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे. चुनावी हिंसा की जांच में किसी तरह की ऊंच-नीच नहीं की जानी चाहिए. अगर किसी को जांच से दिक्कत है तो उसकी बात सुनी जाए. जांच पर विवाद नहीं किया जाना चाहिए.

दरअसल, अलीपुरदुआर के बीजेपी सांसद जॉन बारला ने उत्तर बंगाल को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग की है. इसके बाद सोमवार से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उत्तर बंगाल के सात दिनों के यात्रा की शुरुआत की है. इसके पहले सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल से जुड़े किसी भी फैसले पर सहमति नहीं देने का ऐलान किया था. दूसरी तरफ टीएमसी ने बीजेपी के सांसद जॉन बारला के खिलाफ दिनहाटा थाने में मामला दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें