1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. rsp candidate contesting election from jangipur assembly constituency of murshidabad dies of coronavirus amid bengal chunav 2021 mtj

पांचवें चरण की वोटिंग से पहले बंगाल में फिर एक उम्मीदवार की कोरोना से मौत, कई प्रत्याशी संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव में कोरोना का कहर
बंगाल चुनाव में कोरोना का कहर
प्रभात खबर

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच राज्य में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. मुर्शिदाबाद जिला के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से आरएसपी उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी (73) की कोरोनावायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. कोरोना से संक्रमित होने के बाद कुछ दिन पहले उन्हें मुर्शिदाबाद के बहरमपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसके पहले मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत हो गयी थी. दो विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक उम्मीदवार की मौत के बाद इन दोनों विधानसभा सीट का चुनाव रद्द किया जा सकता है. हालांकि इस संबंध में चुनाव आयोग का अब तक कोई फैसला नहीं आया है. जंगीपुर में 26 अप्रैल को चुनाव होना है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ रहे अलग-अलग दलों के कम से कम 4 उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संक्रमित पाये गये चार उम्मीदवारों में से तीन तृणमूल कांग्रेस और एक भाजपा के हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार की पहले हो चुकी कोरोना से मौत

रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के संक्रमित उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी (73) का शुक्रवार को एक अस्पताल में निधन हो गया. अधिकारी ने बताया कि माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी सीट से भाजपा के उम्मीदवार आनंदमय बर्मन (38), तृणमूल कांग्रेस के गोआलपोखर से उम्मीदवार मोहम्मद गुलाम रब्बानी, तपन से उम्मीदवार कल्पना किस्कू और जलपाईगुड़ी से उम्मीदवार डॉ प्रदीप कुमार बर्मन कोरोनावायरस से संक्रमित पाये गये हैं.

चुनाव आयोग बोला- संक्रमित उम्मीदवार तुरंत बंद करें प्रचार

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘संक्रमित पाये गये उम्मीदवारों को तुरंत प्रचार रोक देना चाहिए. या तो उन्हें अपने घर पर पृथक-वास (कोरेंटिन) में रहना चाहिए या संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होना चाहिए.’ मुर्शिदाबाद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी रिजाउल हक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे. गुरुवार तड़के रिजाउल हक का निधन हो गया. इसके बाद शुक्रवार को प्रदीप कुमार नंदी की मौत की खबर आयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें