1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi cancelled west bengal visit and election rallies due to coronavirus crisis during bengal election 2021 mtj

कोरोना संकट: पीएम मोदी की बंगाल की 4 रैलियां रद्द, कल कोलकाता के लोगों से ऐसे जुड़ेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi Cancelled Bengal Visit
PM Modi Cancelled Bengal Visit
Prabhat Khabar

कोलकाता/नयी दिल्ली : कोरोना संकट के दौर में ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार और चुनावी रैलियों की वजह से आलोचना झेल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार का अपना बंगाल का चुनावी दौरा रद्द कर दिया है. पीएम मोदी ने गुरुवार (22 अप्रैल) को ट्वीट करके यह जानकारी दी. कोलकाता के शहीद मीनार में उनकी रैली की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी.

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार (23 अप्रैल) का अपना प्रस्तावित पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया, क्योंकि कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए वह एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे. मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के लिए मैं कल एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करूंगा. इसकी वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जा सकूंगा.’

इसके बाद पीएम मोदी का एक और ट्वीट आया, जिसमें कहा गया कि वह शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों को संबोधित करेंगे. उनके पुराने कार्यक्रम में शुक्रवार को उन्हें बंगाल में चार जिलों में चार रैलियां करनी थीं. कहा जा रहा था कि पीएम की इन 4 रैलियों से 56 विधानसभा क्षेत्र कवर हो जाते, लेकिन कोरोना पर उच्चस्तरीय बैठक की वजह से उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी.

इसके बाद प्रधानमंत्री का पश्चिम बंगाल में कोई चुनावी कार्यक्रम तय नहीं है. ऐसे में समझा रहा है कि अब वह राज्य में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे. भाजपा ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में छोटी-छोटी रैलियां करेगी, जिसमें 500 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे.

इसके बाद तय हुआ था कि प्रधानमंत्री शनिवार की प्रस्तावित रैलियों की जगह सिर्फ शुक्रवार को ही चुनावी कार्यक्रम करेंगे. ज्ञात हो कि कोरोना के मामलों में वृद्धि के बावजूद रैलियां करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर थे.

बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने देर शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पहले से तय था और लोग उन्हें सुनना चाहते थे. लेकिन, कोरोना संकट की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री से आग्रह किया गया कि वे लोगों को संबोधित करें. इस आग्रह को उन्होंने स्वीकार कर लिया.

इसके पहले पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल के मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता में 4 रैलियों को संबोधित करना था. इन जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर सातवें और आठवें चरण में क्रमश: 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होना है. बहरहाल, पीएम मोदी अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों को संबोधित करेंगे.

ज्ञात हो कि ममता बनर्जी ने अपनी रैलियों के समय में कटौती की है, जबकि सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल के अपने तमाम चुनावी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था. इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा कि वह कोलकाता में कोई जनसभा नहीं करेंगी. जिलों में भी उनकी रैली 30 मिनट से अधिक की नहीं होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें