1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee attacks pm modi after meeting farmers leader rakesh singh tikait in kolkata said center will have to rollback farm laws mtj

टिकैत से मुलाकात के बाद मोदी सरकार के खिलाफ ममता ने खोला मोर्चा, कहा- कृषि कानून वापस लेना ही होगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी से मिले राकेश सिंह टिकैत
ममता बनर्जी से मिले राकेश सिंह टिकैत
PTI

कोलकाता : किसान यूनियन के नेता राकेश सिंह टिकैत से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की पीएम मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने ही होंगे. पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय नबान्न में किसान यूनियन के नेता टिकैत से मुलाकात के बाद ममता ने किसानों की मांगों का समर्थन किया है.

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार को हर हाल में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा. राज्य सचिवालय में राकेश टिकैत को साथ लेकर मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने वैक्सीन पर भी जीएसटी लगाया है, जिसे तत्काल वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना नीति के संबंध में केंद्र सरकार कुछ भी जानकारी नहीं दे रही है.

ममता ने कहा कि टीकाकरण के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का बजट बनाया गया था. बजट और बजट के पैसे का कोई अता-पता नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टीकाकरण में भी भेदभाव की राजनीति करने का आरोप ममता ने लगाया है.

जब तक कानून वापस नहीं होता, आंदोलन जारी रहे- ममता

किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने जबरदस्ती कृषि कानूनों को संसद में पास किया है. अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी इस बारे में बात हो रही है. जब तक तीनों कानून वापस नहीं होते, तब तक आंदोलन जारी रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य देने को लेकर भी ठोस कानून बनाये जाने की जरूरत है.

ममता ने कहा कि 7 महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है, लेकिन केंद्र सरकार इनसे बात करने की जहमत तक नहीं उठा रही है. उन्होंने बाकी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी इस मामले में एकजुट होने का आह्वान किया. कहा कि संघीय ढांचे को बचाकर रखने के लिए जरूरी है कि सब एक होकर अन्याय के खिलाफ प्रखर आंदोलन करें.

बंगाल जो रास्ता दिखायेगा, उसी पर पूरा देश चलेगा- टिकैत

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री बनने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और आने वाले चुनाव में भी इसी तरह का परिणाम आने की भविष्यवाणी की. कहा कि बंगाल जो रास्ता दिखाता है, उसी पर पूरा देश चलता है. इस बार भी ऐसा ही होगा. उन्होंने कहा कि जीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाइयां देने बंगाल आया हूं. मैं कृतज्ञ हूं कि ममता बनर्जी ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें