1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. lanji blast case nia files charge sheet against two accused goods of destruction came from mp srn

लांजी आईईडी ब्लास्ट मामले में दो आरोपियों पर NIA ने दाखिल किया आरोप पत्र, MP से आया था तबाही का सामान

लांजी ब्लास्ट केस में एनआईए ने दो आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्रलदाकिल कर लिया है, घटना को भाकपा माओवादियों ने अंजाम दिया था जिसमें झारखंड जगुआर के 3 जवान शहीद हो गये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लांजी आईईडी ब्लास्ट मामले में दो आरोपियों पर आरोप पत्र दाखिल
लांजी आईईडी ब्लास्ट मामले में दो आरोपियों पर आरोप पत्र दाखिल
फाइल फोटो.

Jharkhand Maoist News, lanji forest blast case पश्चिमी सिंहभूम : पश्चिमी सिंहभूम के लांजी जंगल में हुए ब्लास्ट में मामले में एनआईए ने आरोप पत्र 2 लोगों के खिलाफ दाखिल किया है. इसल घटना में झारखंड जगुआर के तीन जवान समेत कई लोग घायल हुए थे. इस घटना को भाकपा माओवादियों ने अंजाम दिया था. इस धमाके को अंजाम देने के लिए भाकपा माओवादी को विस्फोटक सामग्री की सप्लाई करने के मामले में ये कार्रवाई की गयी है.

दो के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

इस मामले में एनआईए ने माओवादियों को विस्फोटक सामग्री उपलब्ध कराने की वजह से रांची की विशेष अदालत ने पूरक पत्र दाखिल किया है. ये कार्रवाई भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत सुखराम रामतई और जैकी पराधी के खिलाफ हुई है.

क्या है पूरा मामला

ये घटना पिछले साल 4 मार्च की की है, माओवादियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के लांजी जंगल में आईईडी बिछा रखा था. उस वक्त पुलिस जवान सर्च अभियान निकले थे. लेकिन आईईडी विस्फोट में तीन जगुआर के जवान मारे गये और कई पदाधिकारी और जवान घायल हुए थे. सबसे पहले ये केस टोकलो पुलिस स्टेशन में हुई थी बाद में एनआईए ने फिर से इस मामले में प्राथमिकी दर्ज किया.

मध्य प्रदेश से आया था विस्फोटक समान

एनआईए के जानकारी के मुताबिक आरोपी जैकी पराधी ने मध्य प्रदेश शहडोल जिले से विस्फोटक लाकर माओवादियों को दिया था. इस मामले में सुखराम रामताई और सुरतो महिल समेत अन्य के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया गया है. माओविदियों को प्राप्त इस आईईडी को संगठन में मौजूद शीर्ष स्तर के लोगों ने अंजाम दिया था. हालांकि इस मामले में छानबीन अब तक जारी है और 7 सितंबर 2021 को पहले ही 19 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल हो चुका है.

Posted by : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें