28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच सालों के कार्यकाल में नहीं हुए कोई सांप्रदायिक दंगे : राज्यपाल

।। अजय विद्यार्थी ।। कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य सरकार की उपलब्धियों का जम कर बखान किया. गुरुवार को विधानसभा में बजट सत्र के आरंभ में अभिभाषण पाठ करते हुए कहा कि पूर्व सरकार के पांच वर्षों की तुलना में इस सरकार के पिछले पांच वर्ष राजनीतिक बाधाएं व अवरोध […]

।। अजय विद्यार्थी ।।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य सरकार की उपलब्धियों का जम कर बखान किया. गुरुवार को विधानसभा में बजट सत्र के आरंभ में अभिभाषण पाठ करते हुए कहा कि पूर्व सरकार के पांच वर्षों की तुलना में इस सरकार के पिछले पांच वर्ष राजनीतिक बाधाएं व अवरोध से मुक्त रहा.
इस अवधि में राज्य में कोई भी सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए. राज्य के सभी समुदाय को लोग शांति से रह रहे हैं. फिल्मी अंदाज में बंद बुलाना अब पुरानी बात हो गयी है. इन वर्षों में बंद से शायद ही कोई मानव श्रम दिवस का नुकसान हुआ है. राजनीतिक अस्थिरता का शिकार रहा जंगल महल, दार्जिलिंग तथा जलपाईगुड़ी व कूचबिहार के कुछ इलाके कुल मिला कर शांतिपूर्ण रहें. उन्होंने कहा कि 2016-2011 के दौरान जहां हिंसक अपराध की घटनाओं में 100 फीसदी का इजाफा हुआ था. 2011-14 के दौरान अपराधिक घटनाओं की दर घट कर 60 फीसदी रह गयी.
2009 और 2010 में जंगम महल में 404 नागरिक तथा 48 पुलिसकर्मी हिंसा में मारे गये थे. पिछले तीन वर्षों में राज्य में ऐसी कोई घटनाएं नहीं घटी. महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में सालबनी मामले में चार दिनों में, बर्द्धवान मामले में 10 दिनों में तथा दक्षिण दिनाजपुर के मामले में 21 दिनों में चार्जशीट दाखिल किये गये. उन्होंने कहा कि बंगाल की सीमाएं नेपाल, भूटान तथा बांग्लादेश से सटी हुई है. उनकी सरकार ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सीमा पर 24 घंटे निगरानी व सुरक्षा बढ़ायी जाये. उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने बुधवार को मर्चेंट चैंबर ऑफ कामर्स के कार्यक्रम में राज्य के विश्वविद्यालयों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जतायी थी, लेकिन अभिभाषण में राज्य सरकार की भूरी-भूरी प्रशंसा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें