1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. hawala in kolkata three arrested from burrabaazar with 97 lakhs rupees mtj

कोलकाता में हवाला कारोबार, तीन जगहों से 96.75 लाख रुपये जब्त, तीन गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता से लाखों रुपये जब्त
कोलकाता से लाखों रुपये जब्त
Prabhat Khabar

कोलकाताः मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में तीन जगहों से बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने गुप्त जानकारी के आधार पर कुल 96 लाख 75 हजार रुपये के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम भोला साव, रंजीत सिंह और चंदन मल्लिक है. तीनों मध्य कोलकाता एवं हावड़ा के रहने वाले हैं.

पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि शुक्रवार को कुछ लोग मोटी रकम की लेन-देन के सिलसिले में बड़ाबाजार में हवाला के रुपये लेकर आने वाले हैं. इस जानकारी के बाद शुक्रवार सुबह से ही बड़ाबाजार के विभिन्न इलाकों में बड़ाबाजार थाना की पुलिस की टीम निगरानी रख रही थी.

लाखों रुपये के साथ कोलकाता में तीन गिरफ्तार
लाखों रुपये के साथ कोलकाता में तीन गिरफ्तार
Prabhat Khabar

शुक्रवार शाम चार बजे से लेकर रात 9.30 बजे के बीच महात्मा गांधी रोड एवं रवींद्र सरणी में अलग-अलग तीन जगहों पर तीन संदिग्ध लोगों को रोक कर पूछताछ की गयी. इस दौरान उनके पास मौजूद बैग की जांच करने पर दो लोगों के पास से 25-25 लाख और एक व्यक्ति के पास से 46 लाख 75 हजार रुपये जब्त किया गया.

तीनों में से एक भी व्यक्ति इन रुपये से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सका. इन रुपयों को वे कहां से ला रहे थे और किसे सौंपने जा रहे थे, इन सवालों का तीनों ने कोई सटीक जवाब नहीं दिया. इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

आयकर विभाग को दी गयी सूचना

इस बारे में मध्य कोलकाता के उपायुक्त रूपेश कुमार ने बताया कि जब्त रुपयों के बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. इसके साथ ही तीनों से पूछताछ कर इन रुपयों के संबंध में विस्तृत जानकारी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें