1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. giriraj singh said sonia gandhi and rahul congratulated mamata banerjee for losing her seat didi congrats congress for getting 0 seats in bengal mtj

बोले गिरिराज सिंह- सोनिया-राहुल ने ममता को हारने पर बधाई दी, दीदी ने कांग्रेस को बंगाल में 0 सीट मिलने पर

West Bengal News|Mamata Banerjee Delhi Visit News|ममता बनर्जी नंदीग्राम (Nandigram) विधानसभा सीट से चुनाव हार गयीं थीं, जबकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस (Congress) इस बार एक भी सीट नहीं जीत पायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता की सोनिया-राहुल से मुलाकात पर गिरिराज सिंह का तंज
ममता की सोनिया-राहुल से मुलाकात पर गिरिराज सिंह का तंज
Prabhat Khabar

कोलकाता: बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बुरी तरह से पराजित करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली में मोदी विरोधी ताकतों को एकजुट करने में लगी हुईं हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी से मिलकर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पराजित करने की रणनीति पर चर्चा की, तो इस पर बिहार के भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने चुटकी ली.

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मुलाकात पर कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने ममता दीदी को सीट हारने पर बधाई दी और ममता दीदी ने कांग्रेस को बंगाल में 0 सीट मिलने पर बधाई दी. केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता ने फेसबुक पर गुरुवार (29 जुलाई) को यह पोस्ट लिखा. ज्ञात हो कि ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव हार गयीं थीं, जबकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस इस बार एक भी सीट नहीं जीत पायी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 77 सीटें जीतीं. वहीं, वामदलों और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार जीतकर विधानसभा नहीं पहुंचा. इसी तरह मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की अगुवाई वाले वामदलों के भी सभी प्रत्याशी चुनाव हार गये.

बंगाल में प्रचंड बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार सत्ता में आने वाली ममता बनर्जी के हौसले बुलंद हैं और वह राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका तलाश रही हैं. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी के आक्रामक प्रचार का मुकाबला करके उन्हें परास्त करने वाली ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का सर्वमान्य चेहरा बन सकती हैं. इसी कोशिश में तृणमूल सुप्रीमो बंगाल से दिल्ली के दौरे पर निकलीं.

भाजपा विरोधी गठबंधन के मिशन पर ममता और तृणमूल

हालांकि, ममता बनर्जी ने कहा है कि वह चाहती हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर देनी होगी. विरोधी दलों का एक मजबूत गठबंधन बनेगा, तभी पीएम मोदी और भाजपा को फिर से सत्ता में आने से रोका जा सकेगा. राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी गठबंधन तैयार करने के मिशन पर ममता बनर्जी ने अपने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ-साथ भाजपा छोड़कर तृणमूल में लौटे मुकुल रॉय और अपने भतीजे एवं डायमंड हार्बर से तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को लगा रखा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें