1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. evm vvpat found tmc leader home in bengal election 2021 eci initial investigation report in polling sector incharge avh

Bengal Election 2021 : खाना खाने के बहाने EVM लेकर TMC नेता के घर गए थे सेक्टर अधिकारी, शुरुआती जांच में खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इसी गाड़ी में मिला था ईवीएम
इसी गाड़ी में मिला था ईवीएम
twitter

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021के तीसरे चरण के चुनाव से पहले टीएमसी नेता के घर मिले ईवीएम मामले में नया खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि चुनाव कराने संबंध में सेक्टर अधिकारी के जिम्मे ईवीएम दिया गया था, जिसको लेकर अधिकारी अपने स्थल पल भी पहुंचे थे. वहीं देर रात सेक्टर अधिकारी खाना खाने के बहाने अपने विश्राम स्थल से निकले और इसी दरम्यान वे ईवीएम लेकर टीएमसी नेता के घर पहुंच गए. चुनाव आयोग ने ईवीएम मिलने की खबर के बाद सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है.

जानकारी के अनुसार शुरुआती जांच में चुनाव आयोग ने पाया गया है कि सेक्टर अधिकारी सरकार रिजर्व इवीएम और वीवीपैट मशीन के साथ अपने सेक्टर में मौजूद थे. सोमवार रात वह अपने रिश्तेदार के घर सोने को निकले. बताया जा रहा है कि तभी वह अपने साथ मशीनें भी ले गये. तृणमूल नेता उनका रिशेतदार बताया जा रहा है. मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आयोग ने आरोपी सेक्टर अफसर तपन सरकार और वहां ड्यूटी पर तैनात पूरी पुलिस टुकड़ी को निलंबित कर दिया.

बता दें उलबेड़िया-उत्तर विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस नेता गौतम घोष के घर ईवीएम व वीवी पैट मिलने की खबर चुनाव से पहले आई थी. जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग ने सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार व ड्यूटी पर रहे कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. आयोग ने कहा है कि ये रिजर्व इवीएम व वीवीपैट था, जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है. मामले में लिप्त सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए आयोग ने ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया. इस घटना से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी तृणमूल नेता के घर के सामने जाकर विरोध-प्रदर्शन किया

तृणमूल पर दिलीप घोष का तंज- उधर, इस घटना पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने तंज कसते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक ओर ईवीएम पर सवाल उठाती है तो दूसरी ओर उसे घर पर रखती है. सत्ताधारी पार्टी को पता है कि वह चुनाव में हार चुकी है, इसलिए अब वह बेईमानी पर उतारू है. यह उसकी पुरानी आदत है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें