1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. ed team did not serve notice to daughter of firhad hakim the minister and close aid of mamata banerjee enforcement directorate team raided in search of binay mishra property in illegal coal mining and cattle smuggling case mtj

विनय मिश्रा की प्रॉपर्टी की जांच करने गयी थी ED की टीम, फिरहाद की बेटी को नहीं दिया नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ED की रेड को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से पेश किया गया.
ED की रेड को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से पेश किया गया.
File Photo

कोलकाता : बंगाल में चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले कई तरह के खेल शुरू हो गये हैं. राजनीतिक हिंसा तो हो ही रही है, राजनीतिक प्रतिशोध में अपने विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई के भी आरोप लगने लगे हैं. इस सिलसिले में कुछ अफवाह भी उड़ायी जा रही है. सोमवार को हवा उड़ी कि ममता बनर्जी के करीबी मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी को ईडी ने नोटिस जारी किया है.

दिन भर मीडिया में यह खबर सुर्खियों में रही. शाम को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के सूत्रों ने बताया कि फिरहाद हकीम की बेटी को कोई नोटिस सर्व नहीं किया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी को खबर मिली थी कि मवेशी तस्करी और कोयला चोरी मामले के मुख्य आरोपी विनय मिश्रा की वहां कुछ प्रॉपर्टी है. उसी की जांच के लिए टीम पहुंची थी.

इडी सूत्रों के मुताबिक, प्रॉपर्टी का पता लगाने के लिए इडी की एक टीम ने दक्षिण कोलकाता में कुछ जगहों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में इडी की टीम दक्षिण कोलकाता में एक ऐसे अपार्टमेंट में विनय मिश्र की प्रॉपर्टी का पता लगाने पहुंची, जिस अपार्टमेंट में राज्य के वरिष्ठ तृणमूल नेता एवं मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी भी रहती हैं.

इडी की टीम के वहां पहुंचते ही आसपास के लोगों में भ्रम की स्थिति फैल गयी. तुरंत सोशल मीडिया साइट्स पर यह खबर वायरल हो गयी कि इडी की टीम मंत्री की बेटी से पूछताछ करने के लिए नोटिस देने आयी है. बहरहाल, अब यह स्पष्ट हो गया है कि इडी की टीम विनय मिश्र के नाम प्रॉपर्टी का पता लगाने पहुंची थी. फिरहाद की बेटी को नोटिस देने नहीं.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि रविवार को ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी उर्फ रुजिरा नरुला से पूछताछ करने के लिए सीबीआइ की टीम हरीश मुखर्जी रोड स्थित उनके आवास पर पहुंची थी. सोमवार को सीबीआइ अभिषेक की साली के घर पूछताछ करने गयी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें