1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eci bans rahul sinha bjp leader from campaigning 48 hrs after mamata banerjee in west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh 2

Bengal Chunav 2021: बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के प्रचार पर चुनाव आयोग ने लगाया 48 घंटे का बैन, पढ़ें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Sinha
Rahul Sinha
Facebook

चुनाव आयोग ने बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा के प्रचार अभियान पर 48 घंटे की पाबंदी लगा दी है. आयोग ने यह कार्रवाई शीतलकूची पर दिए गए सिन्हा के एक बयान पर की है. आयोग ने सिन्हा के बयान को आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन माना है. चुनाव आयोग ने इससे पहले सीएम ममता बनर्जी पर कार्रवाई करते हुए उनके कैंपेन पर बैन लगा दिया था.

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने राहल सिन्हा के शीतलकूची पर दिए गए एक बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और कार्रवाई करते हुए उनपर प्रचार करने से बैन कर दिया है. आयोग कल देर रात सीएम ममता बनर्जी पर इस तरह की कार्रवाई की थी. ममता पर आयोग ने 24 घंटे के लिए प्रचार करने से बैन लगा दिया है.

ममता क्या दिया था बयान- बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने शीतलकूची घटना पर बयान देते हुए कहा था कि सेंट्रल फोर्स ने सिर्फ चार को ही क्यों मारा? उन्हें आठ लोगों को मारना चाहिए था. उन्होंने कहा था कि जो लोग भी बूथ लूटने का काम करेंगे. उन्हें इसी तरह मारा जाएगा. टीएमसी ने सिन्हा के इसी बयान पर कार्रवाई की मांग की थी.

दिलीप घोष को नोटिस- चुनाव आयोग ने शीतल कूची मामले को लेकर दिलीप घोष के बयान पर भी नोटिस भेजा है. आयोग ने दिलीप घोष को कल 10 बजे तक मामले में जवाब देने के लिए कहा है. दिलीप घोष ने कहा था कि अगर लड़के नहीं सुधरे तो शीतलकूची जैसी और घटना हो सकती है.

कौन हैं राहुल सिन्हा- राहुल सिन्हा बंगाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं. सिन्हा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के पद पर भी काम कर चुके है. बंगाल विधानसभआ चुनाव 2021 में सिन्हा को बीजेपी ने हावड़ा सीट से कैंडिडेट बनाया है.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें