1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. defection is the way of politics in bengal now said congress leader adhir ranjan chowdhury attacks mamata banerjee too mtj

बंगाल की राजनीति में अब दल-बदल का ही है चलन, बोले कांग्रेस नेता अधीर चौधरी, ममता के बारे में कही ये बात

बंगाल की राजनीति में अब दल-बदल का ही चलन, बोले कांग्रेस नेता अधीर चौधरी, ममता के बारे में कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी
बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी
File Photo

कोलकाताः पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि बंगाल की राजनीति में अब दल-बदल का ही चलन है. उन्होंने कहा कि मुकुल राय के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने या पार्टी में लौटने के संकेत ममता बनर्जी ने ही दिया था. श्री चौधरी ने कहा कि ममता ने विधानसभा चुनाव में अपने भाषण में ही इसका संकेत दे दिया था.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी के उस भाषण के बाद मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस के सामने सरेंडर (आत्मसमर्पण) कर दिया है. श्री चौधरी ने कहा कि कोई भी नेता किसी भी पार्टी में जाकर राजनीति करने के लिए स्वतंत्र है. यह उसका विकल्प है. लेकिन, मौजूदा स्थिति को देखकर कहा जा सकता है कि बंगाल की राजनीति में अब चलन दल-बदल का ही है.

मुकुल की घरवापसी पर कटाक्ष भी किया

मुकुल रॉय के भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में लौटने को लेकर अधीर रंजन ने कटाक्ष भी किया. कहा है कि आखिरकार बीजपुर से नागपुर और भवानीपुर होते हुए मुकुल रॉय ने घर वापसी कर ही ली. वर्तमान में जो हो रहा है, उसे देखते हुए ट्रैकिंग मशीन रखनी होगी. कौन कब कहां जायेगा, यह समझना मुश्किल है.

बेटे शुभ्रांशु के साथ मुकुल की तृणमूल में वापसी पर तीखा व्यंग करते हुए अधीर ने कहा कि पहले मुकुल रॉय बीजपुर (आवास) में थे. उसके बाद नागपुर चले गये. वहां से घूमकर भवानीपुर (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आवास) लौटे हैं. विडंबना है कि जिस दीदी को उखाड़ फेंकने की प्रतिज्ञा लेकर पार्टी छोड़े थे, उसी दीदी के पास लौट आये हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला बोला. भाजपा और तृणमूल कांग्रेस पर एक सुर में हमला बोलते हुए अधीर ने कहा कि भाजपा के साथ कांग्रेस की लड़ाई आज की नहीं है, काफी पुरानी है. यह लड़ाई तृणमूल के साथ भी है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने भी कांग्रेस को तोड़ने की खूब कोशिश की, लेकिन इसका कोई असर नहीं होगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें