1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. constable firing in bengal jhargram firing lockdown coronavirus

West Bengal: छत पर चढ़ कांस्टेबल ने की छह घंटे तक अंधाधुंध फायरिंग,दहशत में लोग

By amitabh kumar
Updated Date
West Bengal: छत पर चढ़ कांस्टेबल ने की छह घंटे तक अंधाधुंध फायरिंग
West Bengal: छत पर चढ़ कांस्टेबल ने की छह घंटे तक अंधाधुंध फायरिंग
demo pic

खड़गपुर : लॉकडाउन के दौरान झाड़ग्राम पुलिसलाइन में एक कांस्टेबल ने एसपी कार्यालय की छत पर चढ़ कर राइफल (एसएलआर) से करीब छह घंटे तक फायरिंग की. इस दौरान पूरा इलाका गोलियों की आवाज से गूंजता रहा. दहशत में पुलिसलाइन में मौजूद महिला व पुरुष पुलिसकर्मी खुद को कमरे में बंद कर लिया. वे करीब सात घंटे तक अपने कमरे में ही बंधक बने रहे.

गोली चलानेवाले पुलिसकर्मी का नाम विनोद कुमार राय बताया जा रहा है. वह गुरुवार को दोपहर दो बजे के करीब छत पर चढ़ कर गोलियां चलाने लगा. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने उसे समझा-बुझा कर छत से उतारने की कोशिश की, बाद में उसने फायरिंग बंद कर दी थी. आखिरकार उसकी पत्नी और ससुर को उसके गांव से बुलवा कर उसे समझा कर उतारने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन इसमें भी सफलता नहीं मिली थी.

जानकारी के अनुसार विनोद कुमार राय गुरुवार को पुलिस लाइन में मौजूद झाड़ग्राम पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास दो नंबर गेट के सामने तैनात था. गेट के सामने शस्त्रागार भी है. मालखाने की जिम्मेदारी विनोद कुमार राय पर ही थी. विनोद की ड्यूटी एक बजे समाप्त होनी थी, लेकिन उससे पहले ही उसने अजीबो-गरीब हरकत शुरू कर दी. विनोद ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की छत पर चढ़ कर एक के बाद एक करके करीब 60 राउंड से अधिक फायरिंग की. इससे पुलिसलाइन और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गयी. विनोद की इस हरकत से भयभीत पुलिसकर्मियों ने खुद को कार्यालय के एक कमरे में बंद कर लिया. उसके पास 150 राउंड गोली होने की आशंका जतायी जा रही थी.

विनोद को काबू में करने के लिए एंटी लैंडमाइन वाहन का प्रयोग भी किया गया, लेकिन सभी कोशिशें देर रात तक बेकार साबित हुईं. पुलिसकर्मियों ने पुलिसलाइन को चारों ओर से घेरा और वहां आनेवाले सभी रास्तों को सील कर दिया. खबर लिखे जाने तक झाड़ग्राम जिला पुलिस के आला अधिकारी परिस्थिति से निपटने और विनोद कुमार को काबू में करने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहे थे. विनोद कुमार ने अचानक फायरिंग क्यों की, यह समाचार संप्रेषण तक रहस्य बना हुआ था. क्योंकि विनोद कुमार तब तक पुलिस के नियंत्रण में नहीं आ सका था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें