1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news bengal bjp will pay tribute a day before mahalaya at the bagbazar ganga ghat to bjp workers killed in political violence gur

West Bengal News : राजनीतिक हिंसा में मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं को तर्पण कर श्रद्धांजलि देगी बंगाल भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal news : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय
West Bengal news : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय
फाइल फोटो.

West Bengal News : कोलकाता (अजय विद्यार्थी) : दुर्गा पूजा के आरंभ में महालया के दिन पितरों के तर्पण करने की मान्यता है. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं को भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व भाजपा के अन्य नेता तर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इस अवसर पर भाजपा के कमेटी के सदस्य मुकुल राय, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष महालया के दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजनीतिक हिंसा में मारे गये भाजपा के कार्यकर्ताओं को बागबाजार स्थित गंगाघाट पर तर्पण कर श्रद्धांजलि दी थी. प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी है. प्रत्येक दिन भाजपा के किसी ने किसी कार्यकर्ता की हत्या की जा रही है. उन्हें मार कर उनका शव पेड़ पर लटका दिया जा रहा है और उसे आत्महत्या करार दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मृत भाजपा कार्यकर्ताओं की आत्मा की शांति के लिए महालया के एक दिन पहले बुधवार को बागबाजार गंगा घाट पर इन्हें तर्पण दिया जायेगा.

भाजपा के महासचिव श्री विजयवर्गीय सहित अन्य भाजपा नेता इस मौके पर उपस्थित रहेंगे. प्रताप बनर्जी ने कहा कि चूंकि कोरोना महामारी है. इस कारण पूरा कार्यक्रम सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए किया जायेगा. इसमें नदिया, मुर्शिदाबाद सहित दक्षिण बंगाल के लभगद दो दर्जन परिवारों के शामिल होने की संभावना है. यह सुबह ग्यारह बजे से अपराह्न 12.30 बजे तक होगा. उन्होंने कहा कि चूंकि संसद का सत्र चल रहा है. इस कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित नहीं रहेंगे, लेकिन भाजपा की राजनीतिक हिंसा के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें