1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 if i am proved tolabaj will commit suicide in front of general public tmc leader abhishek banerjee said mtj

...तो सार्वजनिक रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लूंगा, ममता बनर्जी के भतीजा अभिषेक बनर्जी ने कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
‘तोलाबाज’ साबित हुआ, तो से जनता के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लूंगा, अभिषेक बनर्जी बोले.
‘तोलाबाज’ साबित हुआ, तो से जनता के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लूंगा, अभिषेक बनर्जी बोले.
Prabhat Khabar

कोलकाता (अमित शर्मा) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता शुभेंदु अधिकारी को उन्हें ‘तोलाबाज’ साबित करने की चुनौती दी है. रविवार को अभिषेक ने कहा कि यदि कोई साबित कर दे कि वे तोलाबाजी में लिप्त हैं, तो सार्वजनिक रूप से जनता के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेंगे.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाल ही में तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद अभिषेक बनर्जी पर जमकर हमला बोला था. किसी का नाम लिये बगैर ‘तोलाबाज भाइपो हटाओ’ का नारा भी लगाया था.

रविवार को दक्षिण 24 परगना जिला के कुलतली में आयोजित जनसभा में अभिषेक बनर्जी ने पलटवार करते हुए शुभेंदु पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने आरोप लगाया कि नारदा स्टिंग ऑपरेशन में जिन्हें रुपये लेते देखा गया, करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाला में जिनका नाम आया है, ऐसे ‘तोलाबाज’ अभी साधु बने फिर रहे हैं.

अभिषेक ने कहा कि ऐसे ही लोगों को केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआइ और इडी से भय है. यही वजह है कि उन्होंने पाला बदल लिया है. श्री बनर्जी ने कहा कि यदि दम है, तो यह साबित करके दिखायें कि वह (अभिषेक बनर्जी) ‘तोलाबाज’ हैं. यदि ऐसा साबित हो गया, तो वह जनता के सामने फांसी लगाकर ‘मृत्युवरण’ कर लेंगे.

अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि उनके पास सारधा चिटफंड घोटाला के प्रमुख आरोपी सुदीप्त सेन की लिखी एक चिट्ठी है, जिसे उसने सीएमएम बैंकशाल कोर्ट को दिया था. चिट्ठी का हवाला देकर तृणमूल नेता ने कहा कि सुदीप्त सेन ने पत्र में शुभेंदु के नाम का उल्लेख किया है, जिसे उसने छह करोड़ रुपये देने का दावा किया है.

सारधा के चेयरमैन को ब्लैकमेल करते थे शुभेंदु अधिकारी

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि इतना ही नहीं, चिट्ठी में सेन का यह भी आरोप है कि शुभेंदु अधिकारी उन्हें (सुदीप्त को) ब्लैकमेल करते थे. यदि चिट्ठी को लेकर संशय है, तो इसकी फॉरेंसिक जांच करायी जाये. वह हर जांच के लिए तैयार हैं. यदि वह गलत साबित हुए, तो उन्हें हर सजा मंजूर है. श्री बनर्जी ने लोगों से कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों की लड़ाई एक ‘जुमलेबाज’ पार्टी के साथ है.

केंद्र भी जारी करे अपने शासन का रिपोर्ट कार्ड

अभिषेक ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राज्य के लोग भाजपा को एक इंच जमीन नहीं देंगे. भाजपा को यदि तृणमूल से मुकाबला करना है, तो वह राजनीतिक रूप से करे. राज्य के खिलाफ झूठा प्रचार नहीं करे. अभिषेक ने कहा कि 10 वर्षों में तृणमूल सरकार ने जो विकास कार्य किये हैं, उसका रिपोर्ट कार्ड प्रकाशित किया. क्या केंद्र सरकार रिपोर्ट कार्ड प्रकाशित कर सकती है?

अभिषेक ने परिवारवाद के मुद्दे पर भाजपा को लताड़ा

अभिषेक बनर्जी ने यह भी कहा कि भाजपा के नेताओं को राज्य का विकास नहीं दिखता है. लगता है कि अब जल्द ‘छानीश्री योजना’ (मोतियाबिंद योजना) शुरू करनी होगी, ताकि वे विकास कार्य को देख सकें. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा के नेता परिवारवाद का मुद्दा उठाकर उन पर हमला कर रहे हैं.

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि ऐसे नेता पहले यह सुनिश्चित करें कि उनके परिवार में केवल एक ही व्यक्ति राजनीति में हो. यदि भाजपा नेता ऐसा करते हैं, तो वह राजनीति छोड़ देंगे. जनता मूर्ख नहीं है. जनता ही चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब देगी. जनसभा के दौरान उन्होंने बाहरी का मुद्दा उठाकर भी भाजपा नेताओं पर कटाक्ष किया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें