1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal chunav we have been fighting elections in west bengal will also fight this time hemant soren srn

West Bengal chunav : पश्चिम बंगाल में झामुमो लड़ेगा चुनाव, इस दिन हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन फूंकेंगे चुनावी बिगुल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पश्चिम  बंगाल में झारखंड  मुक्ति मोरचा चुनाव लड़ता रहा है. इस बार भी लड़ेगा, इस बात की पुष्टि हेमंत सोरेन ने की
पश्चिम बंगाल में झारखंड मुक्ति मोरचा चुनाव लड़ता रहा है. इस बार भी लड़ेगा, इस बात की पुष्टि हेमंत सोरेन ने की
File Photo

दुमका : झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोरचा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में झारखंड मुक्ति मोरचा चुनाव लड़ता रहा है. इस बार भी लड़ेगा और इसमें संशय नहीं है. सीट और गठबंधन के सवाल पर श्री सोरेन ने कहा कि संगठन के नेता इसे देख रहे हैं. गठबंधन पर भी बात होगी.

इससे पहले रविवार को पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले में स्थित तारापीठ मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना कर हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों की खुशहाली की कामना की. कहा कि राज्य के विकास और राज्यवासियों की खुशहाली के लिए उन्होंने मां तारा से आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन, उनके दोनों बच्चे, पिता शिबू सोरेन, मां रूपी सोरेन, बहन अंजली, जामा विधायक और भाभी सीता सोरेन, उनकी बेटियां जयश्री, राजश्री व विजयश्री तथा अन्य भी मंदिर पहुंचे थे.

इधर रविवार को ही कोलकाता के बड़ा बाजार में झामुमो की हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा 28 जनवरी को झारग्राम में रैली कर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेगा. रैली में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन समेत पार्टी के विधायक व पदाधिकारी शामिल होंगे. इसकी जानकारी देते हुए पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि बंगाल में पेसा एक्ट को लागू कराने के लिए आंदोलन तेज किया जायेगा. ट्राइबल एरिया में पांचवीं अनुसूची के प्रावधानों को लागू करने को लेकर पहल की जायेगी.

पार्टी पश्चिम बंगाल की एससी/एसटी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. हालांकि अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि पार्टी कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी फिलहाल अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी. गठबंधन के मामले पर केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में फैसला लिया जायेगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें