1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. unlock 50 forests to be opened for tourism in west bengal from 23 september mth

Unlock 5.0: बंगाल में पर्यटन के लिए 23 सितंबर से खोले जायेंगे वन, 18 को जारी होंगे दिशा-निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बक्सा टाइगर रिजर्व की फिर लौटेगी रौनक.
बक्सा टाइगर रिजर्व की फिर लौटेगी रौनक.
Social Media

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पर्यटन के लिए वन 23 सितंबर से खोल दिये जायेंगे. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि हर साल मानसून के कारण 15 जुलाई से 15 सितंबर तक वन दो महीने के लिए बंद कर दिये जाते हैं, लेकिन इस बार महामारी के कारण मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही वन बंद हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने त्योहारों से पहले वनों को खोलने का फैसला किया है, क्योंकि लंबे समय से इनके बंद होने से पर्यटन अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है. प्रधान मुख्य वन संरक्षक रविकांत सिन्हा ने कहा कि वनों को खोलने का निर्णय बुधवार को वन मंत्री राजीव बनर्जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया.

उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए दिशा-निर्देश जारी किये जायेंगे और शुक्रवार को एक बैठक में इसकी रूपरेखा तैयार की जायेगी. श्री बनर्जी ने पहले कहा था कि सरकार त्योहार के दौरान पर्यटकों के लिए वन और राष्ट्रीय उद्यान खोलने के तौर-तरीकों पर काम कर रही है.

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बुधवार को 61 लोगों की मौत हो गयी, जिसके बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,123 हो गयी. राज्य स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि 3,237 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,12,383 पहुंच गयी है.

पिछले 24 घंटे में 2,971 लोग इस संक्रमण से मुक्त हुए हैं, जिसके बाद राज्य में लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिलने की दर 86.69 फीसदी हो गयी. पश्चिम बंगाल में अब 24,147 मरीजों का इलाज चल रहा है. ये राज्य के अलग-अलग जिलों में बने कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें