1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. unlock 2 ravindra and subhash lake of kolkata open now people will be able to visit 3 hours every day

Unlock 2 : कोलकाता का रवींद्र और सुभाष लेक खुला, अब हर दिन 3 घंटे लोग कर सकेंगे सैर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोलकाता का रवींद्र झील गुरुवार को खुला. अब सुबह की सैर का आनंद उठा रहे हैं लोग.
Bengal news : कोलकाता का रवींद्र झील गुरुवार को खुला. अब सुबह की सैर का आनंद उठा रहे हैं लोग.
फोटो : सोशल मीडिया.

Unlock 2 : कोलकाता : कुछ शर्तों के साथ कोलकाता का रवींद्र झील (Ravindra Lake) और सुभाष झील (Subhash Lake) गुरुवार (2 जुलाई, 2020) से खुल गया है. प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ हर दिन 3 घंटे दोनों झीलों को खेलने का निर्देश दिया है. लागू लॉकडाउन के बीच गुरुवार को खुले दोनों झीलों में करीब 3,000 लोगों ने सैर किया. दोनों झील का गेट हर दिन सुबह 5.30 बजे से 3 घंटे के लिए खुलेगा. इधर, बंगाल में ममता सरकार ने आगामी 31 जुलाई, 2020 तक लॉकडाउन को जारी रखने का आदेश पहले ही दे चुकी है.

रवींद्र और सुभाष झील की सैर अब हर दिन सुबह लोग कर सकेंगे. इन दोनों झील के चारों ओर हरियाली रहने के कारण काफी संख्या में यहां लोग सैर के लिए आते हैं. झील के खुलने के साथ ही गुरुवार (2 जुलाई, 2020) को सुबह कई लोग सैर और व्यायाम करते नजर आये.

कोलकाता महानगर विकास प्राधिकार (KMDA) के कार्यकारी इंजीनियर सुधीन नंदी ने कहा कि जारी लॉकडाउन के बीच कुछ शर्तों के साथ दोनों झीलों के खुलने के साथ ही गुरुवार को करीब 3,000 लोगों सुबह की सैर की. उन्होंने बताया कि 3 घंटे दोनों झील के खुलने के दौरान लोग मास्क पहने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करे, इसके लिए सुरक्षाकर्मी और केएमडीए के कर्मचारी सुनिश्चित कर रहे हैं.

आपको बता दें कि रवींद्र और सुभाष झील और उसके आसपास के क्षेत्र के रख-रखाव का काम कोलकाता महानगर विकास प्राधिकारी के पास है. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन के बाद पिछले 2 महीने से दोनों झीलों को खोलने की बाद स्थानीय लोग कर रहे थे.

केएमडीए के सीइओ अंतरा आचार्य ने बताया कि मॉर्निंग वाक में लोगोें को सैर करने मौका मिले, इसके लिए कुछ शर्तों के साथ हर दिन 3 घंटे के लिए रवींद्र और सुभाष झील को खोलने का फैसला लिया गया है. वहीं, पर्यावरणविद एसएम घोष ने सुबह की सैर के साथ लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें