1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. travel agents appeals west bengal government to lift ban on flights from kolkata mth

ट्रैवल एजेंटों की बंगाल सरकार से अपील : कोलकाता की उड़ानों पर प्रतिबंध हटायें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता स्थित दमदम एयरपोर्ट से 14 जुलाई से बंद हैं विमान सेवाएं.
कोलकाता स्थित दमदम एयरपोर्ट से 14 जुलाई से बंद हैं विमान सेवाएं.
Social Media

कोलकाता : ट्रैवल एजेंटों के एक संगठन ने पश्चिम बंगाल सरकार से अपील की है कि वह छह प्रमुख शहरों से कोलकाता के लिए उड़ानों को निलंबित रखने के अपने फैसले पर फिर से विचार करे. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 31 अगस्त तक इन उड़ानों पर रोक लगायी है.

दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता हवाई अड्डे के लिए उड़ानों के आगमन पर पहली बार 14 जुलाई को 14 दिनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया था. तब से इसमें राहत नहीं दी गयी है.

ट्रैवल एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय को भेजे पत्र में कहा है कि पश्चिम बंगाल के निवासी छह शहरों में फंसे हुए हैं. अगर सीधी उड़ान सेवाएं फिर से शुरू होती हैं, तो कारोबारियों को भी फायदा होगा.

संगठन के पूर्वे क्षेत्र के अध्यक्ष अनिल पंजाबी ने पत्र में कहा कि भले यह विदेश यात्रा का समय न हो, लेकिन कम से कम देश के अन्य हिस्सों से फंसे हुए लोगों के लिए उड़ानें शुरू की जा सकती हैं.

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस का संक्रमण पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए सप्ताह में दो दिन कम्प्लीट लॉकडाउन का भी पालन करने के निर्देश ममता बनर्जी की सरकार ने दिये हैं. इस दिन राज्य में सब कुछ पूरी तरह से बंद रहता है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का मामला एक लाख के आंकड़े को पार कर गया है. हर दिन करीब 50 या इससे अधिक लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो रही है. रोजाना करीब दो हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं.

कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 हजार को पार कर गया है. बुधवार को 2,936 लोगों में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. कोविड-19 से 54 और मरीजों की मृत्यु हो गयी. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 2,203 हो गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें