1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. shaheed bipul was coming to alipurduar district to repair a broken house

अलीपुरदुआर जिले में टूटे घर की मरम्मत कराने के लिए आने वाले थे शहीद बिपुल

By Panchayatnama
Updated Date
अलीपुरदुआर जिले में टूटे घर की मरम्मत कराने के लिए आने वाले थे शहीद बिपुल
अलीपुरदुआर जिले में टूटे घर की मरम्मत कराने के लिए आने वाले थे शहीद बिपुल
Twitter

अलीपुरदुआर जिले के समुकतला थाना क्षेत्र के बिंदीपाड़ा गांव के बिपुल रॉय भी मातृभूमि की रक्षा करते शहीद हो गये हैं. वह 36 वर्ष के थे. बेटे के शहीद होने की खबर जैसे ही गांव में परिवार को मिली, मातम छा गया. बिपुल रॉय करीब पांच माह पहले गांव आये थे और पिता से कहा था कि टूटे हुए घर की मरम्मत कराने जल्द ही वह आयेेंगे. पिता निरेन रॉय कहते हैं कि वो नहीं आया, उसके शहीद होने की खबर आयी है.

जानकारी के अनुसार बिपुल करीब 19 साल पहले भारतीय सेना में शामिल हुए थे. उनका परिवार दिल्ली में रहता है. दिल्ली के आर्मी क्वार्टर में रहनेवाली पत्नी और पांच साल की नन्ही बेटी को लेकर गांव परिवार के लोग चिंतित है. उनके बुजुर्ग माता-पिता के साथ एक भाई गांव में रहते हैं. बिपुल के पिता ने बताया कि पांच माह पहले बिपुल गांव आया था. कह कर गया था कि इस टूटे हुए घर की जल्द मरम्मत करायेगा. अब उसके शहीद होने की खबर आयी है. उन्होंने कहा कि कल तक हमारे परिवार में जो खुशियां थीं, आज सब उजड़ चुकी है.

इधर, शहीद बिपुल के रिश्तेदार भी विभिन्न हिस्सों से पहुंच रहे हैं. अलीपुरदुआर के विधायक सौरव चक्रवर्ती, अलीपुरदुआर भाजपा जिला अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा समेत कई लोगों ने बिपुल के घर जाकर उनके पिता से मुलाकात की. शहीद के परिवार के समक्ष सहानुभूति जताने पहुंचे जिला अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा ने बताया कि चीनी सेनाओं ने धोखे से हमारे देश के 20 योद्धाओं को शहीद किया है, जिनमें से एक हमारे जिले के लाल बिपुल भी है. यह हमारे लिए बेहद दुखदायक है. इसके लेकर पूरे में आक्रोश है. अलीपुरदुआर के विधायक सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि हम शहीद के परिजनों से मिलने आये हैं. हम पार्थिव शरीर के आने का इंतजार में हैं, ताकि पूरी श्रद्धा के साथ उनका अंतिम विदाई दें सकें. उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे क्षेत्र के जवान देश की रक्षा के लिए शहीद हो गये. उन्होंने कहा कि शहीद के परिजनों के साथ हमारी सरकार हर क्षण खड़ी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें