1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. one person arrested with 30 lakh rupees money can be from hawala traders gur

30 लाख रुपये के साथ एक व्यक्ति कोलकाता से गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
30 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार व्यक्ति
30 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार व्यक्ति
प्रभात खबर

कोलकाता : कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में 30 लाख रुपये के साथ पोस्ता थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम राम पुकार सिंह (56) है. वह बड़ाबाजार के मनोहर दास स्ट्रीट का रहनेवाला है. सोमवार रात को उसे पोस्ता इलाके के हरिराम गोयनका स्ट्रीट से रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया.

पोस्ता थाने की पुलिस ने बताया कि उनके पास पहले से सूचना थी कि एक व्यक्ति मोटी रकम लेकर किसी दूसरे व्यक्ति को रुपये पहुंचाने जा रहा है. इस जानकारी के बाद बड़ाबाजार के प्रत्येक इलाके में हर गतिविधि पर निगरानी रखी जा रही थी. संदेह के आधार पर रात 9.30 बजे के करीब एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकतों को देखकर पुलिसकर्मी उसका पीछा करने लगे.

हरिराम गोयनका स्ट्रीट के पास उसे रोककर उसके पास मौजूद बैग की जांच करने पर अंदर 30 लाख रुपये नकदी जब्त किया गया. पोस्ता थाने में लाकर उससे पूछने पर कि वह इन रुपयों को कहां से लाया है और कहां ले जा रहा था, इस बारे में वह कुछ भी सटीक जानकारी नहीं दे पाया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. प्राथमिक जांच में अधिकारियों को संदेह है कि ये रुपये हवाला कारोबारियों के हो सकते हैं और यह व्यक्ति कैरियर के रुप में काम कर रहा था. जांच अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर इसे रुपये देनेवाले तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. इधर, पूरी घटना एवं जब्त रुपये के बारे में आयकर विभाग को भी सूचित कर दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें